Advertisement

"पानी में दिल्ली"- टूटा रिकॉर्ड, 12 साल में सबसे ज्यादा बारिश, यातायात प्रभावित; कुदरत का कहर अभी और बाकी

दिल्ली की बारिश ने इस बार पिछले 12 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस बार यहां सबसे ज्यादा बारिश हुई है,...

दिल्ली की बारिश ने इस बार पिछले 12 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस बार यहां सबसे ज्यादा बारिश हुई है, जिससे निचले इलाकों में घुटने तक पानी भर गया और राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में यातायात प्रभावित हो रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिन में और बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के अधिकारियों ने कहा कि सफदरजंग वेधशाला में बुधवार को सुबह 8:30 बजे 24 घंटों में 112.1 मिमी बारिश दर्ज की, जो कम से कम 12 वर्षों में सबसे अधिक है। 2010 में राजधानी में 20 सितंबर को 110 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।

लोधी रोड, रिज, पालम और आयानगर के मौसम केंद्रों ने सुबह 8:30 बजे तक 24 घंटों में क्रमश: 120.2 मिमी, 81.6 मिमी, 71.1 मिमी और 68.2 मिमी बारिश दर्ज की।

दिल्ली में मंगलवार को सुबह 8:30 से दोपहर 2:30 बजे के बीच केवल छह घंटों में 84 मिमी बारिश हुई, जिससे सड़कों पर पानी भर गया और आईटीओ, आईपी एस्टेट फ्लाईओवर के पास रिंग रोड, धौला कुआं और रोहतक रोड जैसे प्रमुख हिस्सों पर भारी ट्रैफिक जाम हो गया।

बुधवार सुबह 6 बजे आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर में "एक या दो बार मध्यम बारिश" और "अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश" के लिए अलर्ट जारी किया था।
अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे से साढ़े आठ बजे के बीच सफदरजंग वेधशाला में 28 मिमी बारिश हुई।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने प्रताप नगर की ओर जा रहे आजाद मार्केट सबवे पर सड़क पर भारी जलभराव के कारण यातायात बाधित होने के खिलाफ एडवाइजरी जारी की है। जिसमें कहा कि जलभराव के कारण जखीरा अंडरपास को भी बंद कर दिया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad