Advertisement

खोजना था 50 बच्चों को, महिला हेड कॉन्स्टेबल ने सिर्फ तीन महीने में 76 बच्चों को ढूंढा, मिला ‘आउट ऑफ टर्न’ प्रमोशन

दिल्ली पुलिस की महिला हेड कॉन्स्टेबल सीमा ढाका को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है...
खोजना था 50 बच्चों को, महिला हेड कॉन्स्टेबल ने सिर्फ तीन महीने में 76 बच्चों को ढूंढा, मिला ‘आउट ऑफ टर्न’ प्रमोशन

दिल्ली पुलिस की महिला हेड कॉन्स्टेबल सीमा ढाका को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब लापता बच्चों को तलाशने के लिए किसी को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया हो। दरअसल, पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने गुमशुदा बच्चों को तलाशने के काम में तेजी लाने के लिए पुलिसवालों को प्रोत्साहित करने के मकसद से एक नई इंसेंटिव स्कीम का ऐलान किया था। 

सीमा के इस काम को लोग सलाम कर रहे हैं। सीमा ने सिर्फ ढाई महीने के भीतर 76 लापता बच्चों को तलाशने में अहम भूमिका निभाई है। इनमें से 56 बच्चे 14 साल से कम उम्र के हैं। कुछ बच्चे दिल्ली के बाहर अन्य राज्यों में खासकर पंजाब और पश्चिम बंगाल तक से बरामद किए गए। ये सभी बच्चे राजधानी दिल्ली के अलग-अलग पुलिस थाना क्षेत्रों से लापता हुए थे। इस काम में सीमा ने अन्य राज्यों की पुलिस से भी मदद ली। अब वो असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर बन जाएंगी।

दरअसल, दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने लापता बच्चों को जल्द ढूंढने के लिए एक योजना बनाई। इसमें उन्होंने कहा था कि कोई भी कांस्टेबल या हेड कांस्टेबल एक साल के भीतर 14 वर्ष से कम उम्र के 50 बच्चों को खोज लेगा तो उन्हें आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया जाएगा। सीमा ने सिर्फ तीन महीने में 76 बच्चों को खोज निकाला।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad