Advertisement

दिल्लीः मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास बिल्डिंग में लगी भीषण आग; अब तक 26 लोगों की मौत, कई के फंसे होने की आशंका, बचाव कार्य जारी

दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम एक कमर्शियल इमारत में भीषण आग लग गई। आग लगने से अब...
दिल्लीः मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास बिल्डिंग में लगी भीषण आग;  अब तक 26 लोगों की मौत, कई के फंसे होने की आशंका, बचाव कार्य जारी

दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम एक कमर्शियल इमारत में भीषण आग लग गई। आग लगने से अब तक 26 लोगों की मौत हो गई है। आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। इमारत में फंसे लोगों को खिड़की के शीशे तोड़कर निकाला गया। घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इमारत के मालिक को हिरासत में ले लिया गया है। बचाव कार्य जारी है। कई के फंसे होने की आशंका है। राष्ठ्रपति राम नाथ कोविंद, लोकसभा अध्यक्ष ओम बि़डला, पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम अरविंद केजरीवाल ने हादसे पर दुख जताया है तथा पीड़ित परिवार के प्रति संबेदना व्यक्त की है।

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग की सूचना शाम चार बजकर करीब 40 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास बनी बिल्डिंग में लगी आग को बुझाने का काम जारी है।

बाहरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) समीर शर्मा ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि तीन मंजिला कमर्शियल बिल्‍ड‍िंग में कंपनियों के दफ्तर हैं। कई और लाशें मिलने की आशंका जताई जा रही है। आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय है। पुलिस ने कहा कि कंपनी के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने रात के करीब 10.30 बजे बताया कि 26 लोगों का शव बरामद किया गया है। बचाव कार्य अभी भी जारी है. बचाव कर्मी अभी तक तीसरी मंजिल तक नहीं पहुंच पाए हैं। मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है। गर्मी के मौसम में लगातार आग लगने की घटना सामने आ रही है लेकिन ये आग किस वजह से लगी, क्या कारण रहे, इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement