Advertisement

उपराज्यपाल ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी, अफसरों से तुरंत मिलने को कहा

दिल्ली में आठ दिनों से जारी राजनीतिक संकट के बीच उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री...
उपराज्यपाल ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी, अफसरों से तुरंत मिलने को कहा

दिल्ली में आठ दिनों से जारी राजनीतिक संकट के बीच उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वे तुरंत सचिवालय में अफसरों से मुलाकात करें। इससे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बैजल से इस विवाद का हल निकालने के लिए कहा था।

राजनिवास की ओर जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि बातचीत से ही दोनों पक्षों के बीच जारी शंका और चिंता का समाधान हो सकता है। रिलीज में कहा गया है कि ऐसा करना ही दिल्ली के लोगों के हित में सबसे जरूरी है।

गौरतलब है कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से कहा था कि वह इस मामले को सुलझाएं। आउटलुक के साथ एक बातचीत में गृह मंत्री ने कहा था कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसी स्थिति पैदा हुई है जो किसी के हित में नहीं है। ऐसा नहीं होना चाहिए। महत्वपूर्ण है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उपराज्यपाल के आवास पर दिये जा रहे धरने के बाद से पहली बार गृह मंत्री ने इस मामले को हल कराने के संबंध में यह बात कही है।

दिल्ली में चल रहे इस विवाद के बारे में राजनाथ सिंह ने कहा कि पहली बार किसी चीफ मिनिस्टर को अपने उपराज्यपाल के खिलाफ धरना देना पड़ा है। ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्हें लगता है कि हल हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने भी बयान दिया है कि वह नौकरशाही हो पूरी सुरक्षा प्रदान करेंगे। इस मुद्दे में हमारा कोई रोल नहीं है जो भी करना है उपराज्यपाल को करना है।

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनके वरिष्ठ मंत्री अफसरों की कथित हड़ताल को लेकर उपराज्यपाल कार्यालय में पिछले आठ दिन से धरने पर बैठे हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत अनशन के दौरान खराब हो गई और इन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement