Advertisement

दिल्ली सरकार ने विज्ञापन में सिक्किम को बताया अलग देश, अधिकारी को किया निलंबित

दिल्ली सरकार के एक विज्ञापन को लेकर विवाद हो गया। विज्ञापन में सिक्किम को पड़ोसी देशों भूटान और नेपाल...
दिल्ली सरकार ने विज्ञापन में सिक्किम को बताया अलग देश, अधिकारी को किया निलंबित

दिल्ली सरकार के एक विज्ञापन को लेकर विवाद हो गया। विज्ञापन में सिक्किम को पड़ोसी देशों भूटान और नेपाल की श्रेणी में रख दिया गया। इसके प्रकाशित होते ही सिक्किम सरकार ने बेहद कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे तुरंत वापस लेने की मांग की। दिल्ली सरकार ने भी मामले की गंभीरता को समझते हुए इस पर तुरंत कार्रवाई की और विज्ञापन वापस ले लिया। एलजी ने सिविल डिफेंस के एक सीनियर अधिकारी को निलंबित कर दिया।

सिक्किम के सीएम प्रेम सिंह तमांग ने ट्वीट कर इस विज्ञापन पर कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने लिखा, 'सिक्किम भारत का हिस्सा है। यह बिल्कुल निंदनीय है और मैं दिल्ली सरकार से गलती सुधारने का आग्रह करता हूं। सिक्किम 1975 से भारत का हिस्सा रहा है और एक सप्ताह पहले ही इसका राज्य दिवस मनाया गया है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी दिल्ली सरकार पर निशाना साधा।

गलतियों को बर्दाश्त नहीं किया जा सकताः केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, 'सिक्किम भारत का अभिन्न अंग है। इस तरह की गलतियों को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। विज्ञापन वापस लिया जा चुका है और संबंधित ऑफिसर के खिलाफ कार्रवाई की गई है।' संबंधित अधिकारी को निलंबित कर दिया।

ऐसी गलती जीरो टॉलरेंसः उपराज्यपाल

उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने कहा, 'विज्ञापन प्रकाशित कर सिक्किम को पड़ोसी देशों की श्रेणी में रखकर भारत की क्षेत्रीय अखंडता का अपमान करने के कारण सिविल डिफेंस डायरेक्टरेट हेडक्वॉर्टर के एक वरिष्ठ अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।' उन्होंने लिखा, 'इस तरह के गंभीर दुराचार के प्रति जीरो टॉलरेंस! विज्ञापन को वापस लेने का भी निर्देश दे दिया गया है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad