Advertisement

बुजुर्गों को मुफ्त में करतारपुर साहिब के दर्शन कराएगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत गुरुद्वारा करतारपुर साहिब की यात्रा भी कराएगी।...
बुजुर्गों को मुफ्त में करतारपुर साहिब के दर्शन कराएगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत गुरुद्वारा करतारपुर साहिब की यात्रा भी कराएगी। यात्रा पर आने वाला पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी। इसके लिए दिल्ली-अमृतसर-वाघा बॉर्डर रूट को श्री आनंदपुर साहिब तक विस्तार दिया गया है। मंगलवार को इसकी घोषणा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की।

कैबिनेट से मंजूरी के बाद केजरीवाल ने बताया कि इस प्रस्ताव को राजस्व विभाग के पास भेजा गया है, जिससे जल्द से जल्द पंजीकरण शुरू हो सके। तीर्थ यात्रा योजना के तहत अभी तीर्थ यात्री दिल्ली-अमृतसर-वाघा बॉर्डर-श्री आनंदपुर साहिब के दर्शन करते हैं। इसी रूट को विस्तार देकर करतारपुर साहिब तक कर दिया गया है।

550वें जन्मदिन पर लिया फैसला

550वें जन्मदिन के अवसर पर रकाबगंज साहिब गुरुद्वारे में केजरीवाल अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा, "गुरु नानक देव ने हमें मानवता के बारे में सिखाया और जाति की तर्ज पर कभी अलग नहीं किया। उन्होंने हमें धार्मिकता और सच्चाई के रास्ते पर चलना सिखाया। हमें उनकी शिक्षाओं पर चलने की जरूरत है। इस अवसर पर दिल्ली सरकार ने करतारपुर साहिब में वरिष्ठ नागरिकों की यात्रा को प्रायोजित करने का फैसला किया है।”

सारे इंतजाम का खर्च उठाएगी सरकार

करतारपुर साहिब की यात्रा में लगने वाली हर तरह की फीस दिल्ली सरकार देगी। एक बुजुर्ग के साथ एक अन्य व्यक्ति भी जा सकेगा। यात्रियों को ले जाने, ठहराने, वापस लाने से लेकर उनके खाने-पीने के सभी तरह के खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। पाकिस्तान सरकार को अगर पैसा देना भी पड़ा तो दिल्ली सरकार देगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad