Advertisement

‘मजदूरों, विद्यार्थियों से न मांगें किराया’, दिल्ली सरकार ने फिर जारी किया सर्कुलर

दिल्ली सरकार ने मकानमालिकों को एक महीने के लिए मजदूरों और छात्रों से किराए की मांग नहीं करने के अपने...
‘मजदूरों, विद्यार्थियों से न मांगें किराया’, दिल्ली सरकार ने फिर जारी किया सर्कुलर

दिल्ली सरकार ने मकानमालिकों को एक महीने के लिए मजदूरों और छात्रों से किराए की मांग नहीं करने के अपने पहले के आदेश का कड़ाई से पालन करने के आदेश जारी किए हैं।

22 अप्रैल को जारी आदेश में लिखा है, "जिला मजिस्ट्रेट विशेष रूप से श्रमिकों / प्रवासी श्रमिकों / छात्रों के उच्च घनत्व वाले क्षेत्रों में इस मुद्दे पर जागरूकता अभियान चलाएंगे। प्रभावित व्यक्तियों को 100 नम्बर पर कॉल करके पुलिस नियंत्रण कक्ष में शिकायत दर्ज करने की सलाह देंगे।" 

बता दें कि लॉकडाउन की वजह से खाने के साथ-साथ रहने की भी भारी दिक्कत हो गई है, क्योंकि लोगों के पास रोजगार नहीं है, ऐसे में वो पैसा कहां से लाएंगे और कैसे मकान मालिकों को किराया चुकाएंगे।

महाराष्ट्र में तीन महीने तक किराया नहीं मांगने को कहा

वहीं पिछले दिनों महाराष्ट्र सरकार ने लोगों की इस समस्या को देखते हुए निर्देश जारी किया था। उन्होंने सभी मकान मालिकों से तीन महीने तक किराया नहीं मांगने को कहा है। इसके साथ यह भी कहा है कि अगर कोई किराएदार, किराया नहीं दे रहा है तो उससे मकान खाली नहीं कराया जा सकता है। मुख्यमंत्री ऑफिस ने इस बारे में एक ट्वीट भी किया। ट्वीट में लिखा है, 'महाराष्ट्र गृहनिर्माण विभाग ने सभी मकान मालिकों के लिए निर्देश जारी किया है। उनसे कहा गया है कि वो अपने किराएदारों से तीन महीने तक पैसे नहीं मांगें। इस दौरान किसी भी किराएदार को पैसे ना होने की वजह से घर से भी ना निकालें।'

24 घण्टे में 1409 मामले
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया है, पिछले 24 घंटों में 1,409 नए मामलों और 41 मौतों के साथ, भारत के कुल कोरोना के मामले गुरुवार को 21,393 पर पहुंच गए।  महाराष्ट्र अब तक 5,652 कोरोना पॉजिटिव मामलों के साथ सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्य बना हुआ है।  राज्य में 269 मौतें हुई हैं।  दिल्ली और गुजरात 2,248 और 2,407 मामलों के साथ अगले दो सबसे प्रभावित राज्य हैं।

 

.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad