Advertisement

कोरोना- मृत व्यक्ति के परिवार को 50,000 का मुआवजा, माता-पिता खोने वाले बच्चों को हर महीने 2,500 रुपए: केजरीवाल

कोरोना महामारी की वजह से देश में अब तक करीब तीन लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ये सरकार आंकड़े हैं।...
कोरोना- मृत व्यक्ति के परिवार को 50,000 का मुआवजा, माता-पिता खोने वाले बच्चों को हर महीने 2,500 रुपए: केजरीवाल

कोरोना महामारी की वजह से देश में अब तक करीब तीन लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ये सरकार आंकड़े हैं। वहीं, दिल्ली में हर हजारों लोग अपनी जान कोरोना महामारी की दूसरी लहर में गंवा चुके हैं। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि राज्य में कोरोना से जान गंवाने वाले हर परिवार को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने कहा है कि परिवार में काम करने वाले लोगों की मौत होने पर उस परिवार को हर महीने 2500-2500 रुपये का मासिक पेंशन दिया जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि यदि किसी घर में किसी बच्चे के माता-पिता कि कोविड से दुर्भाग्यपूर्ण मौत हो जाती है तो हर महीने 2,500 रुपए की राशि 25 साल की उम्र तक उन बच्चों को दिया जाएगा। बच्चों की पढ़ाई का खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी।

राजधानी दिल्ली में अब तक 14,02,873 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं, इनमें से 13,29,899 लोग ठीक हो चुके हैं और 22,111 मरीजों की मौत हुई है। इस समय 50,863 एक्टिव मरीज हैं। 

इसके साथ ही केजरीवाल ने राशन कार्डधारियों को इस महीने 10 किलो फ्री राशन देने की घोषणा की है। दिल्ली में अगले सोमवार तक लॉकडाउन लागू है।

 

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement