Advertisement

हैदराबाद में फिर लग सकता है लॉकडाउन, सीएम केसीआर 3-4 दिनों में लेंगे फैसला

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। कई राज्य लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले चुके हैं।...
हैदराबाद में फिर लग सकता है लॉकडाउन, सीएम केसीआर 3-4 दिनों में लेंगे फैसला

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। कई राज्य लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले चुके हैं। इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी अगले 3-4 दिनों में हैदराबाद में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसले ले सकते हैं। चिकित्सा विशेषज्ञों ने मुख्यमंत्री से इसकी सिफारिश की है।

मुख्यमंत्री राव ने कोरोना वायरस, कोरोना रोगियों के लिए उपलब्ध उपचार, भविष्य में लागू की जाने वाली रणनीति और अन्य संबंधित मुद्दों पर प्रगति भवन में एक उच्च-स्तरीय समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने हैदराबाद में फिर से लॉकडाउन लागू करने के संकेत दिए हैं।

विशेषज्ञों ने की है सिफारिश

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कुछ दिनों के लिए फिर से लॉकडाउन लागू करने के प्रस्ताव पर भी फैसला किया जा सकता है। हम अगले कुछ दिनों में  स्थिति की गहनता से जांच करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो, लॉकडाउन, विकल्प और अन्य संबंधित मुद्दों के प्रस्तावों पर चर्चा के लिए कैबिनेट बुलाई जाएगी और एक निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। सभी जरूरतमंदों को इलाज के लिए सभी तैयारियां हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सा और स्वास्थ्य विशेषज्ञ चाहते हैं कि हैदराबाद सीमा में 15 दिन का लॉकडाउन फिर से लगाया जाए।

राज्य में अब तक 13,436 मामले

राज्य के विशेष मुख्य सचिव (चिकित्सा और स्वास्थ्य) ने कहा कि तेलंगाना में मृत्यु दर राष्ट्रीय औसत के मामले में आधी है। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से राष्ट्रीय स्तर पर मौत का औसत 3.04 और तेलंगाना में यह 1.52 है। चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री एटेला राजेंदर, नगरपालिका प्रशासन मंत्री के टी रामा राव और डॉक्टरों ने बैठक में भाग लिया। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार तेलंगाना में कोरोनावायरस के 13 हजार 436 मामले हैं और अब तक 243 लोगों की जान जा चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad