Advertisement

मार्च में कोरोना के थे 445 मामले, अब बढ़कर आंकड़ा एक लाख के करीब पहुंचा; दिल्ली तीसरा सबसे प्रभावित राज्य

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना...
मार्च में कोरोना के थे 445 मामले, अब बढ़कर आंकड़ा एक लाख के करीब पहुंचा; दिल्ली तीसरा सबसे प्रभावित राज्य

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 5 जुलाई तक राज्य में 99,444 कोरोना मामलों की पुष्टि हो चुकी है। जबकि मार्च के महीने में दिल्ली में 445 कोविड के मामले थे। अभी दिल्ली महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद तीसरा सबसे प्रभावित राज्य है। राजधानी दिल्ली में कोरोना का पहला मामला 2 मार्च को आया था। हालांकि, कुल संक्रमित मरीजों में से 71,339 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,244 नए मामले दर्ज किए गए जबकि देश में 23,941 नए मरीज सामने आएं।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक एक से 13 जून के बीच ठीक होने वाले मरीजों की दर 40 फीसदी था जो 18 जून को बढ़कर 42.69 हो गया। फिलहाल राजधानी में रिकवरी रेट 70.22 फीसदी है। जबकि नेशनल रिकवरी रेट 60.77 फीसदी है।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल ने अस्पतालों से की अपील, कहा- स्वस्थ हो चुके मरीजों को प्लाज्मा दान करने के लिए करें प्रोत्साहित

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगातार टेस्टिंग की संख्या में बढ़ोतरी की जा रही है। आंकड़ों के मुताबिक अब तक 6 लाख से अधिक लोगों का परीक्षण किया जा चुका है। हर दिन करीब 20 हजार टेस्टिंग हो रही है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक 13 से 27 जून के बीच हर दिन 3 हजार से अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए गए। हालांकि, 27 जून के बाद से नए मरीजों की आने वाली संख्या में कमी देखी गई। लेकिन विश्लेषण के मुताबिक अगले पांच दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो सकता है और यह स्थिति अगस्त तक बनी रहेगी।

 

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad