Advertisement

दिल्ली में टूटा कोरोना से मौतों का रिकॉर्ड, 24 घंटों में 131 लोगों ने गंवाई जान, सामने आए 7486 नए पॉजिटिव केस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। स्वास्थ्य विभाग...
दिल्ली में टूटा कोरोना से मौतों का रिकॉर्ड, 24 घंटों में 131 लोगों ने गंवाई जान, सामने आए 7486 नए पॉजिटिव केस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 131 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हो गई है। तो वहीं 7,486 नए कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस सामने आए हैं। तो वहीं  6,901 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल कर ली है। नए मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,03,084 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में फिलहाल कोरोना के  42,458 एक्टिव केस हैं।  4,52,683 लोगों कोरोना को मात देने में कामयाब हो गए हैं। इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है, तो वहीं अब तक दिल्ली में कोरोना से 7,943 लोगों की मौत रिकॉर्ड हो चुकी है।

इससे पहले दिल्ली मे मंगलवार को 99 मरीजों की संक्रमण के चलते मौत भी हुई थी। दिल्ली सरकार के 12 नवंबर के हेल्थ बुलेटिन में 24 घंटे में 104 लोगों की मौत होने की बात कही गई थी। बता दें कि दिल्ली में कोरोना से अब तक कुल 7943 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 42458 एक्टिव केस हैं। दिल्ली में अभी तक की कोरोना वायरस की संक्रमण दर बढ़कर 9 फीसदी हो गई है। कोरोना संक्रमितों की कुल संख्‍या पांच लाख को पार गई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसमें विपक्ष के नेताओं से बातचीत करके कोरोना की रोकथाम के लिए और क्या कदम उठाए जाने की आवश्यकता है, इस बारे में विचार किया जाएगा। केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि के मद्देनजर अगले कुछ दिनों में दिल्ली सरकार के विभिन्न अस्पतालों में 660 से ज्यादा आईसीयू बेड जोड़े जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ पूर्वी दिल्ली में जीटीबी अस्पताल का दौरा करने के बाद मीडिया से मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने जीटीबी अस्पताल के डॉक्टरों के साथ बैठक की और वे अगले दो दिनों में 238 आईसीयू बेड जोड़ने पर राजी हो गए। इसके अलावा अगले कुछ दिनों में दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में 663 आईसीयू बेड जोड़े जाएंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad