Advertisement

दिल्ली: अस्पतालों में आईसीयू और वेंटिलेटर बेड्स की किल्लत, आज दर्ज हुए इस साल के सबसे अधिक कोरोना केस

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। वहीं बढ़ते मामलों की वजह से...
दिल्ली: अस्पतालों में आईसीयू और वेंटिलेटर बेड्स की किल्लत, आज दर्ज हुए इस साल के सबसे अधिक कोरोना  केस

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। वहीं बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली के कई बड़े निजी अस्पतालों में आईसीयू और वेंटिलेटर बेड्स की किल्लत हो गई है। हालांकि दिल्ली सरकार ने कहा है कि राज्य में आज बेड्स की उपलब्धता की समीक्षा की जाएगी और इसका प्रबंध किया जाएगा।

एबीपी न्यूज के अनुसार, आईसीयू और वेंटिलेटर बेड्स की किल्लत के बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है, ‘’सरकारी अस्पतालों में बहुत सारे आईसीयू और वेंटिलेटर बेड्स खाली हैं। प्राइवेट में भी दो या तीन अस्पतालों में ही कमी हुई है। इसलिए आज बेड्स का प्रबंध कर दिया जाएगा  उन्होंने कहा, ‘’बेड्स की किल्लत दिल्ली में बढ़ते मामलों की वजह से और अन्य राज्यों से आ रहे मरीजों के कारण से है।’’

बता दें कि दिल्ली में पिछले दिन कोरोना संक्रमण के 1904 नए मामले सामने आए जो पिछले लगभग साढ़े तीन महीने में एक दिन में सामने आए सर्वाधिक केस हैं। इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 2.77 प्रतिशत  हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इसी अवधि में कोविड-19 के छह और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 11,012 तक पहुंच गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad