Advertisement

सावधान! इस राज्य में कोरोना से हर घंटे हो रही 5 मौत

देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है। इस बीच मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी...
सावधान! इस राज्य में कोरोना से हर घंटे हो रही 5 मौत

देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है। इस बीच मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की स्थिति पर अहम बैठक कर रहे हैं। लेकिन, सबसे खराब स्थिति किसी राज्य की है तो वो दिल्ली की है। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना से हर रोज सौ से अधिक लोगों की मौत हो रही है। 

एक तरह राजधानी में एक्टिव केस में इजाफा हो रहा है वहीं, रिकवरी रेट भी बढ़ रहे हैं। लेकिन, लगातार बढ़ रहे मौत के आंकड़ों की वजह से आलाकमानों  की चिंता बढ़ गई है। जिस तरह से हर रोज राजधानी दिल्ली में मौत के आंकड़े देखने को मिल रहे हैं उसके मुताबिक अभी हर रोज करीब 5 से अधिक लोगों की मौत हो रही है। हालांकि, कोरोना की वजह से हो रही मौत के बावजूद भी केजरीवाल सरकार लॉकडाउन को दुबारा लगाने के मूड में नहीं है। लेकिन, कई भीड़-भाड़ वाले इलाके को बंद कर दिया गया है।

दिल्ली में कोरोना से सबसे अधिक 18 नवंबर को 131 लोगों ने अपनी जान गंवाई। जिसके बाद हर दिन सौ से अधिक लोगों की मौत हुई है। 20 नवंबर को 118 लोगों की मौत हुई।  21 नवंबर 111, 22 नवंबर को 121, 23 नवंबर को 121 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो गई। नवंबर से अब तक कुल 2,000 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चूके हैं। दिल्ली में अभी 37 हजार से अधिक एक्टिव मामले हैं। जबकि कुल 5 लाख 34 हजार से अधिक संक्रमण के मामले दर्ज किए जा चूके हैं।

दिल्ली में कोरोना के बढ़ रहे मामले और मौत की संख्या को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई की। इस दौरान कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा कि वह स्थिति को कैसे संभाल रही है और कोरोना संक्रमित रोगियों का इलाज कैसे किया जा रहा है? क्या दिल्ली के अस्पतालों में मरीजों के लिए पर्याप्त बिस्तरों की व्यवस्था है? इसके जवाब में दिल्ली सरकार के वकील ने कहा कि दिल्ली के सभी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बिस्तर रिजर्व किए गए हैं। इसके बाद खंडपीठ ने दिल्ली सरकार से रोगियों के प्रबंधन को लेकर ताजी स्थिति रिपोर्ट पेश करने को कहा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement