Advertisement

कोरोना वायरस: दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी, प्रभावित इलाकों में बंद हो सकते हैं बाजार

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से एक बार फिर स्थिति भयावह होती जा रही है। दिल्ली में कोरोना के मामले...
कोरोना वायरस: दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी, प्रभावित इलाकों में बंद हो सकते हैं बाजार

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से एक बार फिर स्थिति भयावह होती जा रही है। दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि यदि जरूरी हुआ तो राजधानी में प्रभावित इलाकों में बाजार बंद हो सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भी भेजा जा रहा है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने दिल्ली में अब शादी में शामिल मेहमानों की तादाद फिर से घटा दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना की स्थिति सामान्य होने पर पहले 50 से यह संख्या 200 तक बढ़ाई गई थी, जिसे अब फिर से वापस ले लिया गया है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार, कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजेगी, जिसमें नियमों के उल्लंघन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होने की स्थिति में दिल्ली के भीड़भाड़ वाले बाजारों को अस्थाई रूप से बंद करने की अनुमति मांगेगी।

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि कोरोना अमीर-गरीब नहीं देखता इसलिए मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेसिंग का पालन भी करें। 

बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 99 लोगों की मौत हुई है, जो महाराष्ट्र से अधिक है। इस महीने हर घंटे चार लोगों की मौत हो रही है। नवंबर में ही कोरोना से दिल्ली में अब तक 1100 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad