Advertisement

राजधानी दिल्ली में कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, सरकार ने सभी अस्पतालों से अलर्ट पर रहने को कहा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्थिति से...
राजधानी दिल्ली में कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, सरकार ने सभी अस्पतालों से अलर्ट पर रहने को कहा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए कमर कस ली है और सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने को कहा है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए है और सरकार कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है। हमने अपने स्वास्थ्य ढांचे को पूरी तरह से बेहतर किया है। इसके साथ ही दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच सभी अस्पतालों को अलर्ट रहने की सलाह दी गई है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रही है। वहीं, जरूरत पड़ने पर आरटी-पीसीआर टेस्टिंग को भी बढ़ाया जाएगा। सरकार टेस्टिंग, ट्रेसिंग और इलाज के सिद्धांत पर काम कर रही है। दिल्ली सरकार द्वारा सरकारी अस्पतालों में लोगों को जल्द ही विभिन्न टीकों की एहतियाती खुराक मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी।"

इस दौरान सत्येंद्र जैन ने लोगों से जल्द से जल्द टीका लगवाने की भी अपील की और कहा, ''इलाज से बेहतर बचाव है। जिन लोगों ने अभी तक टीका नहीं लिया है या केवल पहली खुराक ली है, उन्हें पूर्ण टीकाकरण के लिए जल्द से जल्द अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र जाना चाहिए।"

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 366 नए मामले सामने आए, जबकि संक्रमण दर बढ़ कर 3.95 प्रतिशत पर पहुंच गई। शहर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किये गये आंकड़ों से यह जानकारी मिली। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोविड के मामलों और संक्रमण दर में वृद्धि दर्ज की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad