Advertisement

बंगाल में 1 जुलाई तक बढ़ीं कोरोना की पाबंदियां, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन एक जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि इस दौरान सरकार ने जनता को और कई रियायतें...
बंगाल में 1 जुलाई तक बढ़ीं कोरोना की पाबंदियां, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन एक जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि इस दौरान सरकार ने जनता को और कई रियायतें देने का फैसला किया है। अब राज्य में बार के साथ वाले रेस्टोरेंट्स को दोपहर 12 बजे से लेकर रात 8 बजे तक 50 फीसदी सिटिंग क्षमता के साथ खोलने की इजाज़त दी गई है लेकिन बस, मेट्रो, लोकल ट्रेन बंद रहेंगी।

इस दौरान हर तरह की जरूरी सेवाओं को इन पाबंदियों से बाहर रखा गया है। खुदरा दुकानें सुबह 7 बजे से 11 बजे तक ही खुली रहेंगी लेकिन, रेस्तरां को दिन में 12 बजे से रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति सरकार ने दे दी है। रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। सीएम ने ये भी बताया कि 16 जून से सभी सरकारी दफ्तर 25 फीसदी स्टाफ के साथ काम करेंगे, जबकि प्राइवेट और कॉरपोरेट दफ्तर सुबह 10 बजे से शाम के 4 बजे तक 25 फीसदी स्टाफ क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे।

वो दुकानें जो कि किसी शॉपिंग मॉल या कॉम्पेलक्स में हैं, उन्हें 50 फीसदी वर्क फोर्स के साथ सुबह 11 बजे से शाम के 6 बजे तक खोलने की इजाज़त दी जा रही है। इसके अलावा राज्य में खेलों से जुड़ी एक्टिविटीज़ को भी शुरू करने की मंज़ूरी दी गई है। हालांकि दर्शकों को खेल का मज़ा उठाने के लिए अभी और इंतज़ार करना पड़ेगा। सभी शैक्षणिक संस्थान और जलमार्ग फिलहाल बंद ही रहेंगे। इमरजेंसी स्थिति को छोड़कर निजी वाहनों की आवाजाही पर भी रोक जारी रहेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad