Home देश राज्य स्टेशन पर वाईफाई सुविधा से कुली ने पास की केपीएससी की लिखित परीक्षा

स्टेशन पर वाईफाई सुविधा से कुली ने पास की केपीएससी की लिखित परीक्षा

आउटलुक टीम - MAY 08 , 2018
स्टेशन पर वाईफाई सुविधा से कुली ने पास की केपीएससी की लिखित परीक्षा
स्टेशन पर वाईफाई सुविधा से कुली ने पास की केपीएससी की लिखित परीक्षा

यूपीएससी देने वाले छात्र किताबों से घिरे रहते हैं। लेकिन श्रीनाथ के लिए ऐसा नहीं था। हाल ही में श्रीनाथ ने केरल पब्लिक सर्विस कमीशन की लिखित परीक्षा पास की है। और उन्होंने यह तैयारी किताबों के ढेर के बीच नहीं बल्कि फोन पर अपना कोर्स सुन-सुन कर पास की है। श्रीनाथ कुली है और वह एर्नाकुलम स्टेशन पर काम करते हैं।   

श्रीनाथ आजीविका के लिए पिछले पांच साल से बोझा ढोते हैं। स्टेशन पर दूसरे कुलियों की तरह उनके कान में भी इयरफोन लगे रहते हैं और कंधों पर सामान होता है। लेकिन श्रीनाथ उस वक्त गाने नहीं बल्कि डिजिटल कोर्स वर्क सुन रहे होते थे। हाई स्कूल पास पाउट श्रीनाथ ने स्टेशन पर मिलने वाली वाईफाई सर्विस से अपने कोर्स वर्क को सुना।

श्रीनाथ कहते हैं, ‘मैं तीन बार इस परीक्षा में बैठा था पर मैंने पहली बार स्टेशन के वाईफाई का उपयोग किया। मैं सामान उठाते वक्त इयरफोन पर अपना कोर्स वर्क सुनता था और दिमाग में सवाल हल करता था। इस तरह मैंने अपनी पढ़ाई पूरी। जब भी मुझे समय मिलता था मैं अपना कोर्स रिवाइज करता रहता था।

श्रीनाथ मुन्नार के रहने वाले हैं। वह कहते हैं कि फ्री वाईफाई सर्विस ने उनके लिए इस अवसर के द्वार खोले हैं। इस वजह से वह ऑनलाइन किताबें भी डाउनलोड कर सके और उनके पैसे बचे। यदि वह इंटरव्यू में भी पास हो जाते हैं तो उन्हें गांव में राजस्व विभाग के अंर्तगत फील्ड असिस्टेंट का पद मिलेगा।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से