Advertisement

बाबाधाम में स्‍पर्श पूजा का विवाद फिर बढ़ा, इरफान बोले-मेरी पार्टी के लोग कर रहे हैं साजिश

झारखंड के मधुपुर विधानसभा उप चुनाव का नतीजा भी आ गया मगर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अध्‍यक्ष...
बाबाधाम में स्‍पर्श पूजा का विवाद फिर बढ़ा, इरफान बोले-मेरी पार्टी के लोग कर रहे हैं साजिश

झारखंड के मधुपुर विधानसभा उप चुनाव का नतीजा भी आ गया मगर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अध्‍यक्ष जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी के बाबाधाम मंदिर के स्‍पर्श पूजा का विवाद अभी भी जिंदा है। स्‍पर्श पूजा को लेकर गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने सवाल उठाया था। मामले को तूल दिया था। इसकी दिशा अब इरफान की सहयोगी पार्टी झामुमो के मंत्री और मधुपुर से चुनाव जीतने वाले हफीजुल की ओर घूम गई। चुनाव लड़ने के पहले ही हफीजुल को मंत्री बना दिया गया, मुख्‍यमंत्री खुद कमान संभाले हुए थे और मंत्रियों की पूरी फौज जुटी हुई थी।

चुनाव नतीजा आया तो हफीजुल महज 5321 वोटों से जीते। तब दबी जुवान से इरफान अंसारी के खिलाफ हफीजुल की प्रतिक्रिया आई। इरफान अंसारी ने कहा कि हफीजुल को शक हो गया कि मेरे बाबाधाम जाने के कारण वोटों का ध्रुवीकरण हुआ इसलिए कम मार्जिन से जीते। मेरे बाबाधाम जाने से वोट बढ़ा ही, हिंदू पट्टी के गावों का भी वोट मिला। दरअसल हफीजुल को मेरी ही पार्टी कांग्रेस के कुछ लोग बहका रहे हैं। मैंने समझाया है कि किसी के बहकावे में न आयें। बाबाधाम की महिमा से कौन परिचित नहीं है। मैं तो दो टर्म से विधायक हूं। हर बार नामांकन के पहले बाबाधाम जाकर पूजा करता हूं, आशीर्वाद लेता हूं तब नामांकन करता हूं। हमलोग धर्म निरपेक्ष पार्टी के हैं। लोग मंदिर, मस्जिद, मजार जाते ही रहते हैं। पहलीबार चुनाव जीते हफीजुल पूरी तरह परिपक्‍व नहीं हुए हैं, लोग बहका देते हैं। मैंने छोटा भाई समझकर माफ कर दिया है। उन्‍होंने इनकार किया कि हफीजुल से उनका कोई मतभेद है। सवाल यह भी है कि क्‍या हफीजुल भी ऐसा ही सोचते हैं।

हमारी पार्टी के लोग साजिश कर रहे

इरफान अंसारी के पिता फुरकान अंसारी पुराने कांग्रेसी हैं। सांसद रहे, आधा दर्जन बार विधायक विधायक रहे। संयुक्‍त बिहार में पथ निर्माण मंत्री भी थे। वे संसद जाना चाहते थे मगर प्रदेश प्रभारी ने ही रास्‍ता काट दिया। राज्‍यसभा का मौका भी नहीं मिला। अब इरफान कहते हैं कि मेरी असल लड़ाई भाजपा सांसद निशिकांत दुबे से है। इरफान अब संसदीय चुनाव के मूड में हैं। इसी इरादे से काम कर रहे हैं। कहते हैं कि मैं ही निशिकांत दुबे को चुनौती दे सकता हूं। गोड्डा से उनके खिलाफ लड़ूंगा, मगर मेरी तैयारी देख हमारी पार्टी के ही लोगों को पच नहीं रहा है। अभी से मेरे खिलाफ माहौल तैयार करने में जुट हैं। हफीजुल को भड़काना भी उसी का हिस्‍सा था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement