Advertisement

मध्य प्रदेश: हिंदू महासभा ने गांधी के हत्यारे की प्रतिमा स्थापित कर विवाद को जन्म दिया

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में हिंदू महासभा ने अपने  कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के...
मध्य प्रदेश: हिंदू महासभा ने गांधी के हत्यारे की प्रतिमा स्थापित कर विवाद को जन्म दिया

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में हिंदू महासभा ने अपने  कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा को स्थापित किया है। महासभा के इस मूर्ति  स्थापना को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है। 

कांग्रेस ने गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज  सिंह चौहान को आड़े हाथों लिया है।

अपने एक ट्वीट में कांग्रेस सांसद सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने ट्वीट किया कि- 'गांधीजी के नाम का सहारा लेकर उपवास का ढोंग करने वाले शिवराज चौहान की नाक के नीचे बापू के हत्यारे का मंदिर स्थापित किया जा रहा है। इस शर्मनाक कृत्य की जितनी निंदा की जाए, वह कम है।' 


नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार मुंह में गांधी और दिल में गोडसे को रखकर उनकी प्रतिमाएं स्थापित कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सरकार में पूरे विश्व में मध्यप्रदेश वह राज्य बना है, जहां गांधी को अपमानित करने और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित होने का काम हो रहा है और गांधी की प्रतिमा को जलाया जा रहा है। 

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के.मिश्रा ने हिन्दू महासभा द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित किए जाने को एक गंभीर घटना बताते हुए इससे जुड़े लोगों के विरुद्ध राष्ट्रद्रोह का प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग की है। मिश्रा ने इस दुष्कृत्य को करने वालों के खिलाफ रासुका लगाकर राष्ट्रद्रोह के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किये जाने की मांग की है।

महासभा का कार्यालय ग्वालियर शहर के लश्कर में स्थित है। गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस मामले के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार किया है। हिंदू महासभा गोडसे को महात्मा गांधी का हत्यारा नहीं मानती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement