Advertisement

यूपी के बीजेपी विधायक ने मुस्लिमों से सब्जी न खरीदने का दिया था विवादित बयान, पार्टी ने मांगा जवाब

इन दिनों देश कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों को लेकर परेशान है। यूपी में भी संक्रमित मरीजों की...
यूपी के बीजेपी विधायक ने मुस्लिमों से सब्जी न खरीदने का दिया था विवादित बयान, पार्टी ने मांगा जवाब

इन दिनों देश कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों को लेकर परेशान है। यूपी में भी संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा जारी है। इस बीच यूपी के देवरिया के बरहज विधानसभा के बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी ने अजीबोगरीब बयान दे दिया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। इस वायरल वीडियो में बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी अपने समर्थकों को मुसलमानों से सब्‍जी न खरीदने की सलाह देते दिख रहे हैं। उनके इस विवादित बयान पर प्रदेश बीजेपी ने संज्ञान लिया है। मामले में बीजेपी विधायक को पार्टी से नोटिस जारी कर पूछा गया है कि उनके खिलाफ क्यों न कार्रवाई की जाए। नोटिस का जवाब एक सप्ताह में देने के लिए कहा गया है।

मुस्लिम विक्रेताओं से सब्जी न खरीदने की अपील की

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने का आरोप लगाते हुए विधायक सुरेश तिवारी ने जिले के निवासियों से मुस्लिम विक्रेताओं से सब्जी न खरीदने की अपील की है। अपने इस विवादित अपील के पीछे उन्होंने तर्क देते हुए कहा है कि कई शिकायतें मिली हैं, जिनमें मुस्लिम समुदाय के लोग अपने थूक से सब्जी को संक्रमित कर रहे हैं। बता दें विधायक सुरेश तिवारी अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं।

वीडियो में क्या बोले बीजेपी विधायक

दरअसल, विधायक का यह विवादित बयान उस वक्त आया जब वे एक क्वारेंटाइन सेंटर पर सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी ने कहा कि 'एक चीज ध्यान में रखियेगा आप लोग, मैं सबको बोल रहा हूं ओपनली, कोई भी मियां (मुसलमान) के यहां से सब्जी नहीं खरीदेगा'।  विधायक जब ये बात कर रहे हैं तो उसी वक्त पीछे से कोई उन्हें बताता है कि दिल्ली में मुकदमा दर्ज हुआ है।

 

 

अब विधायक के इस बयान वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कोई इसकी आलोचना कर रहा है तो कोई तारीफ। हालांकि यह वीडियो सामने आने के बाद सांप्रदायिक भावनाओं को आहत करने की बात कही जा रही है।

बाद में विधायक ने दी सफाई

बताया जा रहा है कि वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी विधायक ने सफाई देते हुए कहा कि इस समुदाय के लोग सब्जियों को संक्रमित कर उन्हें बेच रहे हैं, ऐसी कई शिकायतें मिली हैं। इसके बाद मैंने लोगों को यह सलाह दी कि अगर उन्हें किसी भी तरह का कोई शक हो तो वे तब तक उनसे सब्जी न खरीदें जब तक वे ठीक न हो जाएं।

पीएम मोदी-आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत कर चुके हैं ये अपील 

कोरोना से बचाव के लिए देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच सोशल मीडिया में रह-रहकर ऐसे वीडियो और खबरें प्रसारित हो रही हैं जिनसे समाज का सौहार्द बिगड़ने का अंदेशा है। इस बीच बार-बार प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से लेकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सहित कई वरिष्‍ठ नेताओं ने लोगों से देश में एकता का माहौल बनाए रखने और कुछ लोगों की गलती के लिए किसी वर्ग विशेष के सभी लोगों को दोषी न मानने की अपील की है। लोगों से समाज में नफरत न फैलाने को कहा है लेकिन अक्सर ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जिनसे सामाजिक सौहार्द को नुकसान पहुंचने की आशंका है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad