Advertisement

कांग्रेस का योगी सरकार पर निशाना, कहा- खौफ में जी रहे हैं जाति आधारित हिंसा से पीड़ित लोग

प्रदेश कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जाति आधारित हिंसा के पीड़ितों को सहायता देने में विफल रही योगी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि राज्य में भाजपा सरकार के बाद से जाति आधारित हिंसा में बढ़ोतरी हुई है।
कांग्रेस का योगी सरकार पर निशाना, कहा- खौफ में जी रहे हैं जाति आधारित हिंसा से पीड़ित लोग

मीडिया से हुई बातचीत के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि पीड़ित लोग सरकार से मदद न मिलने के कारण लगातार खौफ के साए में जी रहे हैं। उन्होंने कहा, यह चिंता की बात है कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद जाति आधारित हिंसा में बढ़ोतरी हुई है।

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, राज बब्बर ने आरोप लगाया कि भाजपा विभिन्न पंथों के लोगों को एक...दूसरे के खिलाफ उकसा रही है। सहारनपुर में इस सप्ताह पथराव और संघर्ष की कई घटनाएं हुई हैं।

पुलिस के अनुसार, दलितों के एक संगठन ने गत सपत्हा हुए जाति आधारित संघर्षों के प्रभावितों के लिए मुआवजे और राहत की मांग के लिए शहर के गांधी पार्क में महापंचायत करने की अनुमति मांगी थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद दुबे ने कहा कि जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी थी। पुलिस ने महापंचायत के लिए एकत्रा हुए लोगों के खिलाफ कार्रवाई की थी जिससे तनाव और भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई।

पुलिस के मुताबिक, अनेक राहगीरों से मारपीट की गई और उनके वाहनों को जला दिया गया। कुछ मीडियाकर्मियों की भी पिटाई की गई और उनके वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए। पुलिस पर पथराव किया गया। एक पुलिस चौकी को जला दिया गया और कई पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad