Home » देश » राज्य » अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी,18 को रायबरेली पहुंचेंगी सोनिया

अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी,18 को रायबरेली पहुंचेंगी सोनिया

APR 16 , 2018

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार से यानी 16 अप्रैल से तीन दिवसीय अमेठी-रायबरेली दौरे पर हैं। पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद यह दूसरी बार है जब राहुल अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर हैं। अमेठी पहुंचने के बाद राहुल गांधी पाली गांव गए, जहां उन्होंने किसानों से मुलाकात की। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मउ गांव पहुंचे जहां उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना।

राहुल गांधी अपनी तीन दिवसीय यात्रा के शुरुआती दो दिन रायबरेली में रहेंगे। वहीं, यात्रा के तीसरे और अंतिम दिन कांग्रेस अध्यक्ष रायबरेली का दौरा करेंगे।

यात्रा का पहला दिन

यात्रा के पहले दिन यानी सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष शुकुल बाजार पहुंचेंगे, जहां वह मंडी जैनबगंज में किसान चौपाल लगाएंगे। 18 अप्रैल को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस दौरे में शामिल होंगी। दोनों जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में भी हिस्सा लेंगे। इस दौरे पर राहुल गांधी कई योजनाओं का उद्‌घाटन करेंगे।

सोमवार को वह थौरी कोटवा मार्ग का लोकार्पण करेंगे। यह सड़क प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनी है। इसके बाद वह जगदीशपुर होते हुए रस्तामऊ में एक स्कूल का उद्‌घाटन करेंगे। यह स्कूल पूर्व मंत्री अमीता सिंह का है। शाम को वह तमाम ग्राम प्रधानों से मुलाकात करेंगे।

दूसरा दिन

मंगलवार को जामों स्थित मझगवां गांव में सामुदायिक केंद्र और सांसद विकास निधि के तहत कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वह जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। अमेठी में पासपोर्ट सेवा केंद्र और विद्यालय का उद्‌घाटन कर सभा को संबोधित करेंगे।

दो साल बाद पहुंचेंगी सोनिया

18 को रायबरेली में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक होनी है। सोनिया गांधी समिति की चेयरमैन हैं जबकि राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र की एक विधानसभा रायबरेली में आती है। इस लिहाज से वह समिति के उपाध्यक्ष हैं। बुधवार को सोनिया और राहुल पहले समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे और फिर रायबरेली कांग्रेस कमिटी की तरफ से होने वाले तमाम कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। सोनिया गांधी करीब दो साल बाद रायबरेली पहुंचेंगी


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.