Advertisement

जयपुर में राहुल गांधी ने रोड शो के जरिए फूंका चुनावी बिगुल

इस साल के अंत में राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है।...
जयपुर में राहुल गांधी ने रोड शो के जरिए फूंका चुनावी बिगुल

इस साल के अंत में राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावों के लिए अपना प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है। राहुल गांधी आज जयपुर में रोड शो कर रहे हैं इस भारी संख्या में कार्यकर्त मौजूद हैं। जयपुर एयरपोर्ट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का स्वागत करने हजारों कार्यकर्ता पहुंचे।

कांग्रेस अध्यक्ष के इस रोड शो से पहले बताया गया था कि राहुल जयपुर एयरपोर्ट से उतरने के बाद टोंक रोड होते हुए रोड शो करते हुए मोती डूंगरी गणेश मंदिर जाएंगे। उसके बाद फिर नारायण सिंह सर्किल से होते हुए रोड शो कर रामलीला मैदान तक जाएंगे। राहुल गांधी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। उनके इस दौरे को कांग्रेस पार्टी के द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए रणभेरी बजना बताया जा रहा है।

इससे पहले दो दिन तक लगातार कांग्रेस पार्टी और सुरक्षा एजेंसी, एसपीजी के बीच कई दौर की वार्ताओं के बाद राहुल गांधी के रोड की अनुमति दी गई है। एसपीजी चाहती थी कि राहुल गांधी जेएलएन मार्ग से सीधे रामलीला मैदान चले जाएं, जहां पर उनकी आम सभा होनी है। लेकिन कांग्रेस कमेटी ने इससे इनकार कर दिया।

पार्टी ने कहा कि राहुल गांधी का टोंक रोड पर रोड शो किया जाए।बाद में एसपीजी ने इसको लेकर हामी भर दी। अब राहुल गांधी आज दोपहर 12 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना होंगे। वो दोपहर 12.55 पर सांगानेर हवाई अड्डे पर उतरेंगे। उसके बाद 1.25 एयरपोर्ट से ही उनका रोड शो शुरू होगा। वहां से टोंक रोड होते हुए चलेंगे, जहां हर 200 मीटर पर उनका स्वागत कार्यक्रम रखा गया है।

दुर्गापुरा, गट्टे पर, टोंक फाटक, रामबाग सर्किल, जयपुर विकास प्राधिकरण सर्किल से होते हुए राहुल गांधी मोती डूंगरी गणेश मंदिर दर्शन करने जाएंगे। उसके बाद तीन मूर्ति चौराहे पर स्वागत होगा। वहां से नारायण सिंह सर्किल होते हुए एसएमएस अस्पताल के सामने से अजमेरी गेट के बाद रामलीला मैदान पर पहुंचेंगे। वहां पर करीब 15 हजार लोगों की सभा का संबोधित करेंगे। दोपहर बाद में बिडला सभागार में कांग्रेस के सम्मेलन को संबोधित करने के बाद शाम को 6 बजे उनके वापस दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad