Advertisement

ओमीक्रॉन वेरिएंट से चिंतित CM केजरीवाल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, पीड़ित देशों से आने वाली फ्लाइट्स रोकने का किया आग्रह

दुनियाभर में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन ने हड़कंप मचा रहा है। वेरिएंट ओमीक्रॉन से फैली दहशत...
ओमीक्रॉन वेरिएंट से चिंतित CM केजरीवाल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, पीड़ित देशों से आने वाली फ्लाइट्स रोकने का किया आग्रह

दुनियाभर में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन ने हड़कंप मचा रहा है। वेरिएंट ओमीक्रॉन से फैली दहशत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने आग्रह किया है कि जिन देशों में कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट पाया जा रहा है, वहां से आने वाली फ्लाइट को तत्काल प्रभाव से पूरी तरह से बंद कर दिया जाय।

केजरीवाल ने लिखा कि मैं प्रधानमंत्री से आग्रह करता हूं कि कोरोना के नए वेरिएंट से प्रभावित देशों से आने वाली हवाई सेवाओं को तुरंत रोक दिया जाए। हमारा देश बड़ी मुश्किल से कोरोना के कहर से बाहर आया है। हमें हर वो संभव कदम उठाना चाहिए जिससे कोरोना का नया वेरिएंट भारत में प्रवेश न करे। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से आए 94 लोगों की कोरोना जांच की गई है। इसमें से दो लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। वायरस के नए स्ट्रेन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने "चिंता का एक प्रकार" कहा है।

इससे पहले केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि अफ्रीकी देशों से कोरोना के नए वेरिएंट के फैलने के खतरे को देखते हुए हमने विशेषज्ञों से सोमवार को डीडीएमए के समक्ष एक प्रजेंटेशन देने और जरूरी कदम उठाने की सलाह देने के लिए कहा है।

दक्षिण अफ्रीका से शुरू होकर वायरस का ये नया स्ट्रेन अब तक 8 देशों तक पहुंच चुका है। इन देशों में दक्षिण अफ्रीका, इजराइल, इटली, हॉन्गकॉन्ग, बोत्सवाना, बेल्जियम, जर्मनी, चेक रिपब्लिक और ब्रिटेन शामिल हैं। हालांकि कई देश इन देशों में यात्रा प्रतिबंध लगाकर वायरस के संक्रमण के चेन को तोड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad