Home देश राज्य सीएम योगी ने स्वाति सिंह को किया तलब, सीओ को धमकाने वाला ऑडियो हुआ था वायरल

सीएम योगी ने स्वाति सिंह को किया तलब, सीओ को धमकाने वाला ऑडियो हुआ था वायरल

आउटलुक टीम - NOV 16 , 2019
सीएम योगी ने स्वाति सिंह को किया तलब, सीओ को धमकाने वाला ऑडियो हुआ था वायरल
सीएम योगी ने स्वाति सिंह को किया तलब, सीओ को धमकाने वाला ऑडियो हुआ था वायरल
File Photo
आउटलुक टीम

पुलिस के कामकाज में राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होने के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान के बावजूद लखनऊ कैंट के सीओ को महिला कल्याण मंत्री स्वाति सिंह के धमकाने का एक आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में मंत्री स्वाति सिंह कथित तौर पर राजधानी लखनऊ कैंट सीओ बीनू सिंह को फोन पर धमकी दे रही हैं। ऑडियो में उन्होंने कैंट सीओ बीनू सिंह पर दर्ज एक एफआईआर को लेकर फोन पर बातचीत की है। इसमें मंत्री सीओ कैंट को धमकाते हुए सुनी जा रही हैं। मंत्री का ऑडियो वायरल होने पर अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए स्वाति सिंह को तलब किया है। हालांकि पीड़ित की तहरीर पर भी मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं हुई है।

सीएम ने मांगी रिपोर्ट

इस पूरे मामले में अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री स्वाति सिंह को तलब किया है। सीएम ने मंत्री स्वाति सिंह को 5 कालिदास पर बुलाया है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने डीजीपी से पूरे मामले की रिपोर्ट भी मांगी है।

डीजीपी ने एसएसपी लखनऊ से 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

सोशल मीडिया पर वायरल आडियो के बारे में पुष्टि नहीं हो पा रही है कि यह आडियो कब का है, लेकिन डीजीपी ने पूरे मामले पर एसएसपी लखनऊ से 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है। साथ ही सीओ कैंट बीनू सिंह का भी बयान लेने को कहा गया है।

बता दें कि इससे पहले भी मंत्री स्वाति सिंह बीयर बार का उद्घाटन करने पर फंस चुकी हैं। हालांकि तब उन्होंने सफाई दी थी कि बी द बियर रेस्टोरेंट है ना कि बार, लेकिन अभी पिछले माह ही इस रेस्टोरेंट का बार का लाइसेंस दिया गया है। मामले में मंत्री से बातचीत करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे बातचीत नहीं हो पाई।

ऑडियो में हुई ये बात

वायरल ऑडियो में मंत्री स्वाति सिंह की ओर से सीओ को फोन किया जाता है।

मंत्री- हेलो

सीओ- गुड इवनिंग मैम

मंत्री- गुड इवनिंग, सीओ साहब आपने अंसल के खिलाफ कोई एफआईआर लिखा है क्या अंसल पे

सीओ- हां एक कनोडिया करके थे। पति पत्नी का मैटर था। उसमें लिखा गया था

मंत्री- क्यों लिखा आपने, आपको पता नहीं है ऊपर से आदेश है कोई एफआईआर अभी नहीं लिखा जाएगा। सारे फेक एफआईआर लिखे जा रहे हैं उसके ऊपर

सीओ- नहीं, वह तो जांच करके लिखी गई थी।

मंत्री- कौन सी जांच हो गई भई, कौन सी जांच हो गई? इतना हाईप्रोफाइल केस है। पूरा जांच चल रहा है। आप कौन सी जांच कर रही हैं। चार दिन आए हुए आपको

सीओ- नहीं तो पहले की एप्लीकेशन है न उसके पांच छह महीने पहले की

मंत्री- अरे फर्जी है ये सब। खत्म करिए उसको, एक दिन आके बैठ लीजिएगा अगर यहां पर काम करना है तो… ठीक है। मैं गलत काम नहीं बोलती हूं। पता कर लीजिएगा।

सीओ- ठीक है।

क्या है अंसल एपीआई धोखधड़ी और ठगी मामला

 गौरतलब है कि अंसल एपीआई के खिलाफ धोखाधड़ी और ठगी के सैकड़ों केस दर्ज हैं। अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल को 29 सितंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था। वह लंदन जा रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से