Advertisement

दूसरी क्लास के बच्चे ने पटना एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देकर पुलिस की नींद उड़ाई

एक भोजपुरी फिल्म से प्रेरणा पाकर दूसरी क्लास के एक छात्र ने पटना के जय प्रकाश नरायण इंटरनेशनल...
दूसरी क्लास के बच्चे ने पटना एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देकर पुलिस की नींद उड़ाई

एक भोजपुरी फिल्म से प्रेरणा पाकर दूसरी क्लास के एक छात्र ने पटना के जय प्रकाश नरायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देकर पुलिस को मुश्किल में डाल दिया। जांच करने पर जब बच्चे की शरारत के बारे में पुलिस को पता चला तो पहले तो पुलिस ने उसे कस्टडी में ले लिया लेकिन बाद में उसके माता-पिता के आश्वासन के बाद पुलिस ने शरारत मानकर बच्चे को छोड़ दिया।

भोजपुरी फिल्म से प्रभावित था आठ साल का बच्चा

पुलिस उप अधीक्षक राजेश कुमार प्रभाकर ने बताया कि आठ वर्षीय बच्चे ने धमकी भरे फोन की बात मानकर बताया कि उसने भोजपुरी फिल्म ट्रेन से पाकिस्तान से प्रेरणा पाकर यह हरकत की। इस फिल्म के एक दृश्य में फोन करके हवाई अड्डे को उड़ाने की धमकी दी जाती है।

अपने बाबा के फोन से दी धमकी

धमकी भरे कॉल की जानकारी पाकर पुलिस ने जांच शुरू की और फोन नंबर की जानकारी जुटाई तो पता चला कि कॉल बिड़ला कॉलोनी के सिद्धार्थ शर्मा के नाम पर पंजीकृत था। पुलिस टीम ने जब शर्मा से पीछताथ की तो उनके पौत्र ने भोलेपन के साथ माना कि उसने अपने बाबा का फोन लेकर कॉल किया था। इसके बाद पुलिस ने बच्चे को कस्टडी में ले लिया।

नादान शरारत मानकर पुलिस ने बच्चे को छोड़ा

डीएसपी के अनुसार बच्चे ने पुलिस को बताया कि जब उसके बाबा सो रहे थे, उस समय उसने उनका फोन इस्तेमाल किया। गूगल के जरिये उसे पटना एयरपोर्ट का नंबर मिल गया। इसके बाद उसने फोन कॉल किया और धमकी दे दी।  बाद में पुलिस ने बच्चे के पिता के बांड और आश्वासन पर उसे छोड़ दिया। उसके पिता ने पुलिस को भरोसा दिलाया कि बच्चा भविष्य में ऐसी को गलती नहीं करेगा। पुलिस ने भी इसे बच्चे की हरकत माना और परिवार को बच्चे पर नजर रखने की हिदायत दी। पटना के पुलिस अधीक्षक डी. के. दास ने बताया कि पुलिस ने चेतावनी देकर बच्चे को छोड़ने का फैसला किया। परिवार को पुलिस ने इस तरह की हरकत दोबारा न होने की चेतावनी दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad