Advertisement

घर जाने को लेकर प्रवासी श्रमिकों का सूरत में तीसरी बार प्रदर्शन, पुलिस का लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले भी छोड़े

देश में जारी लॉकडाउन की वजह से अलग-अलग हिस्सों में लोग फंसे हैं। इनमें काफी संख्या में श्रमिक भी हैं और...
घर जाने को लेकर प्रवासी श्रमिकों का सूरत में तीसरी बार प्रदर्शन, पुलिस का लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले भी छोड़े

देश में जारी लॉकडाउन की वजह से अलग-अलग हिस्सों में लोग फंसे हैं। इनमें काफी संख्या में श्रमिक भी हैं और वे लगातार घर जाने देने के लिए व्यवस्था करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच घर जाने की मांग कर रहे प्रवासी श्रमिकों का एक वीडियो सामने आया है, जो गुजरात के सूरत का है। यहां एक हजार से ज्यादा श्रमिक अपने प्रदेश जाने की मांग के साथ सोमवार को सड़क पर उतर गए। इसके चलते पुलिस और श्रमिकों के बीच संघर्ष हुआ।

एक अधिकारी ने बताया कि अपने अपने गृह नगर लौटना चाह रहे सैकड़ों प्रवासी श्रमिकों की पुलिस के साथ झड़प हुई है। इस दौरान श्रमिकों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और भीड़ को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। सूरत में प्रवासी मजदूरों का यह तीसरा प्रदर्शन है।

श्रमिक घर जाने की व्यवस्था कराए जाने की कर रहे थे मांग- अधिकारी

अधिकारी ने बताया कि घटना सूरत के बाहरी इलाके वारेली गांव के पास हुई। इस दौरान श्रमिकों ने सूरत-कडोदरा रोड के पास खड़े कुछ वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। प्रदर्शन के दौरान श्रमिकों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। उन्होंने बताया कि हालांकि अब स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है और इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारी ने बताया कि प्रवासी श्रमिक मांग कर रहे थे कि उन्हें उनके मूल निवास स्थान में वापस भेजने की व्यवस्था की जाए।

यहां देखें वीडियो- 

चलाई जा रही है श्रमिक स्पेशल ट्रेन

बता दें कि देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पिछले 42 दिनों से लॉकडाउन जारी है। हालांकि अब लॉकडाउन के तीसरे चरण में थोड़ी रियायत भी दी गई है और जगह-जगह फंसे लोगों को ले जाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन भी चलाई जा रही है।

गुजरात में कोरोना के 374 नए मामले

गुजरात में रविवार को कोविड-19 के 374 नए मामले आए और 28 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। रोजाना सामने आने वाले मामलों में यह सर्वाधिक है। कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,428 हो गई। कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 290 हो गई है। अहमदाबाद से सर्वाधिक 274 और सूरत और वडोदरा से 25-25 मामले आए हैं। रविवार को राज्य के 12 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आए।

राज्य में कोरोना के अब तक 5,428 मामले

गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 5,428 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 4,096 एक्टिव केस हैं जबकि 1,042 ठीक हो चुके हैं या अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, राज्य में अब तक इस वायरस से 290 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad