Home देश राज्य औरंगाबाद में पानी को लेकर हुआ झगड़ा दंगे में बदला, दो की मौत, 40 घायल

औरंगाबाद में पानी को लेकर हुआ झगड़ा दंगे में बदला, दो की मौत, 40 घायल

आउटलुक टीम - MAY 12 , 2018
औरंगाबाद में पानी को लेकर हुआ झगड़ा दंगे में बदला, दो की मौत, 40 घायल
औरंगाबाद में 2 समुदायों में झड़प, दुकानें और गाड़ियां फूंकी, धारा 144 लागू
ANI

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार रात दो समुदायों के बीच झड़प का मामला सामने आया है। झगड़े के बढ़ जाने के बाद कई दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इस दौरान पुलिस ने मामले को संभालने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े हैैं।  पूरे शहर में धारा 144 लगा दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस झगड़े में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि 40 लोगों के घायल होने की भी खबर है, जिसमें पुलिस वाले भी शामिल हैं। इस दौरान एक नाबालिक को गोली लग गई, उसे आनन-फानन में एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

पानी की पाइप को लेकर मचा बवाल

दरअसल, यह बवाल अवैध रूप से लगाई गई पानी की पाइप लाइन काटने में भेदभाव के चलते हुआ। घटना के बाद से औरंगाबाद में तनाव है, पुराने शहर से शुरू हुआ यह बवाल शहर के गांधीनगर, राजाबाजार और शाहगंज इलाकों में भी फैल गया।

गाड़ियों और दुकानों को किया आग के हवाले 

प्रभावित इलाकों में दोनों गुटों के लोगों ने एक दूसरे पर पत्थरबाजी भी की। दुकानों में आग लगा दी, गाड़ियां फूंक दी। हिंसक झड़प में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। बवाल पर काबू पाने के लिए औरंगाबाद के पुराने हिस्से में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है और धारा 144 लागू कर दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से