Advertisement

लुधियाना जेल में गैंगस्टरों और पुलिस में खूनी झड़प, एक कैदी की मौत, एसीपी सहित कई घायल

पंजाब की लुधियाना सेंट्रल जेल में आज कैदियों तथा पुलिस के बीच टकराव के दौरान एक कैदी की मौत हो गई तथा...
लुधियाना जेल में गैंगस्टरों और पुलिस में खूनी झड़प, एक कैदी की मौत, एसीपी सहित कई घायल

पंजाब की लुधियाना सेंट्रल जेल में आज कैदियों तथा पुलिस के बीच टकराव के दौरान एक कैदी की मौत हो गई तथा सहायक पुलिस आयुक्त संदीप वडेरा सहित कई गंभीर रूप से घायल हो गए । यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार गैंगस्टरों के एक गुट के कैदी की गत दिवस हुई मौत हो गई जिससे कारण हालात तनावपूर्ण बने हुए थे।

हिंसक टकराव में 15 कैदी और 5 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल
आज दोपहर मामला फिर भड़क गया तथा कैदियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने अपनी सुरक्षा में गोलियां चलाई जिसमें 1 कैदी की मौत हो गई तथा 4 अन्य भाग गए लेकिन उन्हें काबू कर लिया गया। जेल में मौजूद करीब 150 अपराधियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जिसमें सहायक पुलिस आयुक्त संदीप वडेरा सहित कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए । हिंसक टकराव में 15 कैदी और 5 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। ए.सी.पी. वडेरा के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं । कैदियों ने उनकी गाड़ी को आग लगा दी । जेल में आग बुझानेे के लिए दमकल गाड़यिां भी बुलाई गई।

झड़प का फायदा उठा भागे तीन कैदी


स्थिति का फायदा उठाकर तीन कैदियों ने भागने की कोशिश भी की जिन्हें पुलिस ने धर दबोचा। बताया जा रहा है कि घायल कैदियों को अस्पताल नहीं ले जाया गया। उनका प्राथमिक उपचार जेल में ही किया जा रहा है।स्थिति पर काबू पाने के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। जेल में अभी भी हालात नाजुक बने हुए हैं। गैंगस्टरों के हाथ में जो भी चीज आ रही है, वे उनसे पुलिस पर हमला करने लगे। फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच चुका है। स्थिति को काबू करने के लिए के प्रयास किए जा रहे हैं। 

नाभा जेल में हाल ही में हुआ था कत्ल
गौरतलब है कि हाल ही में पंजाब की सबसे सुरक्षित कहे जाने वाली नाभा जेल में बेअदबी के आरोपी महिंदरपाल बिट्टू की दो अन्य कैदियों  ने हत्या कर दी थी, जिसके बाद कैप्टन सरकार पहले ही विपक्ष के निशाने पर है और वह जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा  के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। पंजाब की जेलों के हालात संतोषजनक नहीं है। जेलों में नशाखोरी बढ़ती जा रही है। आए दिन मोबाइल और नशे की खेप बरामद हो रही है। कुल मिलाकर जेलों में बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था सरकार पर सवालिया निशान छोड़ रही है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad