Advertisement

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने खत्म किया एलजी आवास पर चल रहा धरना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर आठ दिनों से चल रहा अपना धरना...
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने खत्म किया एलजी आवास पर चल रहा धरना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर आठ दिनों से चल रहा अपना धरना मंगलवार को खत्म कर दिया। वह दिल्ली के आइएसएस अफसरों की हड़ताल के खिलाफ वरिष्ठ मंत्रियों के साथ धरने पर बैठे थे।

इससे पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिख कर उनसे आग्रह किया है कि वे तुरंत सचिवालय में अफसरों से मुलाकात करें। इससे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बैजल से इस विवाद का हल निकालने के लिए कहा था।

राजनिवास की ओर जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि बातचीत से ही दोनों पक्षों के बीच जारी शंका और चिंता का समाधान हो सकता है। रिलीज में कहा गया है कि ऐसा करना ही दिल्ली के लोगों के हित में सबसे जरूरी है।

गौरतलब है कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से कहा था कि वह इस मामले को सुलझाएं। आउटलुक  के साथ एक बातचीत में गृह मंत्री ने कहा था कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसी स्थिति पैदा हुई है जो किसी के हित में नहीं है। ऐसा नहीं होना चाहिए। महत्वपूर्ण है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उपराज्यपाल के आवास पर दिए जा रहे धरने के बाद से पहली बार गृह मंत्री ने इस मामले को हल कराने के संबंध में यह बात कही है।

धरने के दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन अनशन पर बैठ गए थे जिससे उनकी तबीयत खराब हो गई और इन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad