Advertisement

सेक्‍स सीडी कांड: 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल

बहुचर्चित सेक्स सीडी कांड मामले में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल को जेल भेज...
सेक्‍स सीडी कांड: 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल

बहुचर्चित सेक्स सीडी कांड मामले में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल को जेल भेज दिया गया। सोमवार यानी आज रायपुर स्थित केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। अब इस मामले में आठ अक्टूबर को अगली सुनवाई होगी।

पीडब्लूडी मंत्री राजेश मूणत के कथित अश्लील सीडी मामले की जांच कर रही सीबीआई ने सोमवार को फाइनल चार्जशीट पेश की, जिसमें छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल, पत्रकार विनोद वर्मा, बघेल के करीबी विजय भाटिया, दिवंगत रिंकू खनूजा, विजय पंड्या और कैलाश मुरारका को आरोपी बनाया गया।

इस मामले में कोर्ट ने जहां बघेल को 15 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया। वहीं, विनोद वर्मा और विजय भाटिया को जमानत दे दी है। बताया जा रहा है कि बघेल ने खुद अदालत से कहा था कि उन्हें जमानत नहीं चाहिए।

बघेल की ओर से नहीं दी गई कोई जमानत याचिका

इस मामले को लेकर बघेल की ओर से अभी तक जमानत के लिए याचिका नहीं दी गई है। इससे पहले बघेल सीबीआई की अदालत में पेश हुए। भूपेश बघेल ने अपने मामले में कोई वकील रखने से मना कर दिया।पत्रकार विनोद वर्मा के मामले में पैरवी कर रहे वकील फैसल रिजवी ने यह जानकारी दी। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने 1-1 लाख का बेल आर्डर किया है। विजय भाटिया को जमानत मिल गई है।

8 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भूपेश

भूपेश बघेल ने अपनी पैरवी खुद की और जमानत के लिए आवदेन नहीं किया । इसके बाद कोर्ट ने भूपेश बघेल को न्यायिक रिमांड पर 8 अक्‍टूबर तक जेल भेज दिया।

जेल में सत्‍याग्रह करेंगे बघेल

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोर्ट के फैसले के बाद बघेल ने कहा कि वे जेल में सत्‍याग्रह करेंगे। वहीं भूपेश बघेल को पुलिस वैन में जेल ले जाते समय कांग्रेिसयों ने सड़क जाम कर दी। इस दाैरान पुलिस वैन के ऊपर चढ़कर जमकर नारेबाजी की गई।

क्या है मामला

27 अक्टूबर, 2017 को एक कथित सेक्स टेप वायरल हुआ था इसमें छत्तीसगढ़ के एक मंत्री का नाम सामने आया था। फिर इस मामले में दिल्ली से पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी हुई थी। बीजेपी ने कांग्रेस नेताओं पर कथित सेक्स सीडी को बांटने का आरोप लगाया था। सीडी कांड मामले में आरोपी विनोद वर्मा के साथ पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ रायपुर में एफआईआर दर्ज की गई थी।

मामले को तूल पकड़ता देख राज्य सरकार ने सीबीआई को मामला सौंप दिया था। सीबीआई ने मामले में बीजेपी और कांग्रेस नेताओं से पूछताछ की। इसी बीच सेक्स सीडी कांड से जुड़े रिंकु खनूजा नाम के व्यक्ति की संदिग्ध मौत हो गई थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad