Advertisement

10 दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हावर्ड यूनिवर्सिटी में लेक्चर देंगे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए 15 फरवरी की तारीख खास रहने वाली है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुनिया के...
10 दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हावर्ड यूनिवर्सिटी में लेक्चर देंगे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए 15 फरवरी की तारीख खास रहने वाली है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुनिया के चर्चित हावर्ड यूनिवर्सिटी में लेक्चर देंगे। ये पहला मौका होगा जब छत्तीसगढ़ की कोई हस्ती दुनिया के इस शीर्ष यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करेगा। 11 फरवरी से अपने 10 दिवसीय अमेरिकी दौरे के समय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सेंट फ्रांसिस्को और न्यूयॉर्क भी जाएंगे, लेकिन सबसे अहम पड़ाव उनका 15 फरवरी को हावर्ड का रहेगा। मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी यह पहली यात्रा है।

हावर्ड में होने वाले इंडियन कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शिरकत कर ‘एग्रीकल्चर’ विषय पर अपनी बात रखेंगे। इस दौरान वो पारंपरिक खेती के साथ-साथ देश के सबसे अनूठे प्रयोग नरवा, गरुवा, घुरवा, बारी के कांसेप्ट पर दुनिया का ध्यान आकर्षित करेंगे। मुख्यमंत्री के साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह सुब्रत साहू भी रहेंगे। साहू राज्य मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रहते राज्य में सफल और शांतिपूर्ण चुनाव पर पिछले साल हावर्ड यूनिवर्सिटी में लेक्चर दे चुके हैं।

सीएम बघेल के साथ ये लोग भी रहेंगे मौजूद

निवेशकों को आमंत्रित करने के लिहाज से सबसे अहम इस विदेश दौरे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल भी जाएगा। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल के साथ प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी, मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा सहित अन्य अधिकारी रहेंगे।

पिछले महीने छत्तीसगढ़ दौरे पर आए थे अमेरिकी काउंसिल जनरल डेविड रेंज

पिछले साल दिसंबर माह में अमेरिकी काउंसिल जनरल डेविड रेंज छत्तीसगढ़ दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरूवा, घुरवा, बारी सहित कई अन्य योजनाओं का अवलोकन किया था और छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ भी की थी। प्रवास के दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार की आर्थिक योजनाओं को भी करीब से देखा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement