Advertisement

छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर मचा बवाल, पार्टी कार्यालय में जमकर तोड़फोड़

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है, वैसे-वैसे...
छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर मचा बवाल, पार्टी कार्यालय में जमकर तोड़फोड़

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों में टिकटों को लेकर घमासान बढ़ता जा रहा है। कुछ ऐसा ही छत्तीसगढ़ में भी हुआ, जहां टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस दफ्तर में बवाल हो गया।

रायपुर ही नहीं, बिलासपुर में भी टिकट बंटवारे को लेकर हंगामा

छत्तीसगढ़ के रायपुर में बीती रात कांग्रेस दफ्तर में रायपुर दक्षिण सीट को लेकर बहस के बाद हंगामा हो गया। इस दौरान कांग्रेस दफ्तर में तोड़फोड़ भी हुई। नाराज कार्यकर्ताओं ने कुर्सियां तक तोड़ दीं। कार्यकर्ता रायपुर दक्षिण से कन्हैया अग्रवाल को टिकट देने से नाराज थे। सिर्फ रायपुर ही नहीं बल्कि बिलासपुर में भी टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया।

कन्हैया अग्रवाल को टिकट देने से नाराज थे कार्यकर्ता

कांग्रेस पार्टी के नेता आर तिवारी ने कहा कि सीट के लिए ये कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावनाएं हैं क्योंकि उन्हें बोलने का हक है। पुनिया जी ने उनसे चर्चा की और इसके बाद वे चले गए। जानकारी के मुताबिक, कार्यकर्ता रायपुर साउथ से कन्हैया अग्रवाल को टिकट देने से नाराज थे।

वहीं, पार्टी के नेता नरेंद्र बोलार ने कहा कि कार्यकर्ताओं का कहना है कि पार्टी के लिए लगातार काम करने वाले लोगों को टिकट देना चाहिए। कोई भी विद्रोही नहीं है, हम एक परिवार हैं। हम भाजपा के खिलाफ एकजुट हैं।

दो चरणों में होंगे चुनाव

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। 12 नवंबर को पहले चरण में नक्सल प्रभावित 18 सीटों पर मतदान होगा जबकि 20 नवंबर को शेष 78 सीटों के लिए वोटिंग होगी। पहले चरण के चुनाव के लिए 23 अक्टूबर को नामांकन का आखिरी दिन है।

वर्ष 2000 में मध्य प्रदेश से अलग होकर बने छत्तीसगढ़ राज्य में बीजेपी 2003 से सत्ता में है। 2013 के विधानसभा चुनाव में उसे 49 सीटों पर जीत मिली थी जबकि कांग्रेस ने 39 सीटें जीती थी। बीएसपी ने 1 सीट और 1 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad