Advertisement

100 करोड़ की वसूली का मामला: DRDO गेस्ट हाउस पहुंचे अनिल देशमुख, सीबीआई करेगी पूछताछ

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख बुधवार को सांताक्रूज में डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंचे...
100 करोड़ की वसूली का मामला: DRDO गेस्ट हाउस पहुंचे अनिल देशमुख, सीबीआई करेगी पूछताछ

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख बुधवार को सांताक्रूज में डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि सीबीआई द्वारा उनसे पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह वसूली मामले की पूछताछ की जाएगी।

बता दें कि अनिल देशमुख पर आरोप हैं कि उन्होंने पुलिस अफसर सचिन वाजे सहित कई अधिकारियों को 100 करोड़ की वसूली के आदेश दिए थे। सीबीआई आज इन्ही आरोपों पर देशमुख से पूछताछ करेगी।

इससे पहले सीबीआई दो निजी सहायकों संजीव पलांडे और कुंदन से भी पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई देशमुख पर आरोप लगाने वाले पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह, क्राइम ब्रांच के असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर रहे सचिन वाजे, डीसीपी राजू भुजबल से भी पूछताछ कर चुकी है।

 

CBI जांच के खिलाफ SC ने किया था दखल देने से इनकार

मुंबई हाई कोर्ट की ओर से  सीबीआई जांच के आदेश के खिलाफ गुहार लगाने वाले अनिल देशमुख की याचिका पर 8 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने दखल देने से इनकार कर दिया था। सीबीआई की तरफ से की जा रही प्राथमिक जांच जारी रहेगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हर मामला शीर्ष अदालत में नहीं लाया जा सकता। ऐसा करने से एक ढह रही प्रणाली पूरी तरह से ध्वस्त हो जाएगी।

 

कोर्ट ने कहा कि आरोपों की प्रकृति और आरोपों की गंभीरता को देखते हुए, इसे एक स्वतंत्र एजेंसी द्वारा जांच की आवश्यकता है। यह जनता के विश्वास की बात है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा- "यह 2 बड़े पद पर बैठे लोगों से जुड़ा मामला है. लोगों का भरोसा बना रहे, इसलिए निष्पक्ष जांच ज़रूरी है. हम हाईकोर्ट के आदेश में दखल नहीं देंगे।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad