Advertisement

व्यापमं घोटालाः सीबीआइ चार्जशीट में 592 नाम

मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले में सीबीआइ ने गुरुवार को चार्जशीट दाखिल की। इसमें 592 लोगों को...
व्यापमं घोटालाः सीबीआइ चार्जशीट में 592 नाम

मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले में सीबीआइ ने गुरुवार को चार्जशीट दाखिल की। इसमें 592 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें तीन भोपाल स्थित मेडिकल कॉलेजों के प्रमोटर हैं। चार्जशीट में चार पूर्व अधिकारियों पंकज त्रिवेदी, अजय कुमार सेन, नितिन मोहिन्द्रा और सीके मिश्रा के भी नाम हैं।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआइ ने 15 जुलाई 2015 को व्यापमं घोटाले में जांच शुरू की थी। करीब 28 महीने चली लंबी जांच के बाद विशेष न्यायधीश डीपी मिश्रा की अदालत में चार्जशीट पेश की गई। चार्जशीट के बाद कई रसूखदार लोग जेल जा सकते हैं। सीबीआइ के चालान पेश करने से पहले ही व्यापम मामले में फंसे 40 रसूखदार लोगों ने अग्रिम जमानत के लिए भी याचिका लगाई है। एजेंसी पहले ही इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को क्लीनचिट दे चुकी है।  

व्यापमं घोटाले का खुलासा होने के बाद पहले मध्यप्रदेश सरकार ने इस मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी थी, लेकिन भारी राजनीतिक विरोध और घोटाले लिप्त लोगों को बचाने के आरोपों के बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद इस मामले की जांच सीबीआइ ने शुरू की थी। हालांकि सीबीआइ पर भी इस मामले से जुड़े लोगों की मौत को लेकर दोषियों को बचाने और धीमी जांच के आरोप लगे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement