Advertisement

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में सीबीआई ने दर्ज किया केस, जानिए अहम बातें

बिहार के मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम में लड़कियों से बलात्कार के मामले में सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है।...
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में सीबीआई ने दर्ज किया केस, जानिए अहम बातें

बिहार के मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम में लड़कियों से बलात्कार के मामले में सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है। मामले में बालिका गृह साहू रोड के अधिकारियों और कर्मचारियों को आरोपी बनाया गया है। आरोप है कि बालिका गृह में रह रही लड़कियों का शारीरिक, मानसिक और यौन शोषण किया जाता था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टरों की एक टीम ने वहां पहुंचकर एक कमरे की जांच की है। टीम ने वहां उपयोग कि गईं 63 दवाइयों और ड्रग्स के रैपर्स की एक लिस्ट बनाई है। उन सभी का परीक्षण किया जाएगा। विशेषज्ञों ने शेल्टर होम से बच्चियों के कपड़े और एक कंप्यूटर भी बरामद किए हैं।

इस दौरान मेडिकल जांच में लगभग 34 बच्चों के साथ रेप की पुष्टि हुई है। कुछ पीड़ितों ने कोर्ट को बताया कि उन्हें नशीले पदार्थ दिए जाते थे और मारा-पीटा जाता था। उसके बाद रेप किया जाता था। एक नाबालिग बच्ची ने पुलिस को बताया कि उन्हें रात को खाने के बाद सफेद और गुलाबी गोलियां दी जाती थीं जिसे खाकर वह सो जाते थे।

गौरतलब है कि पहले मुजफ्फरपुर बालिका गृह में रही 44 लड़कियों में 42 की मेडिकल जांच कराए जाने पर उनमें से 34 के यौन शोषण की पुष्टि हुई थी। दो लड़कियों के बीमार होने की वजह से उनकी जांच नहीं हो पाई है। मुजफ्फरपुर बालिका गृह के संचालक ब्रजेश ठाकुर सहित कुल 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। शेल्टर होम से लड़कियों के गायब होने का मामला सामने सामने आने के बाद विपक्षी नेताओं ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर इस मामले के आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था। इसके बाद बिहार सरकार ने अब इस मामले की जांच सीबीआई के हवाले कर दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad