Advertisement

अब कोविड-19 के 'कप्पा' वैरिएंट का खतरा, गुजरात में अब तक सामने आए छह मरीज

गुजरात में पहली बार कोरोना वायरस के 'कप्पा' वैरएंट के 6 मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने...
अब कोविड-19 के 'कप्पा' वैरिएंट का खतरा, गुजरात में अब तक सामने आए छह मरीज

गुजरात में पहली बार कोरोना वायरस के 'कप्पा' वैरएंट के 6 मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि जामनगर में 3, पचमहल जिले के गोधरा में 2 और मेहसाणा में 1 मामला सामने आया है। मई में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने नए वैरिएंट 'डबल म्यूटेंट' का नाम ग्रीक वर्णमाला से "कप्पा" नाम दिया था।

विभाग ने बताया कि इस साल मार्च और जून के बीच कोविड-19 से संक्रमित इन रोगियों के नमूनों की जीनोम सिक्वेंसिंग से पता चला कि वे नए वेरिएंट से संक्रमित हैं। बयान में बताया गया कि भारतीय आयुर्वेज्ञान अनुसंधान परिषद् (आईसीएमआर) के अनुसार कप्पा एक 'वैरिएंट ऑफ इंटेरेस्ट' है, लेकिन यह 'वेरिएंट ऑफ कंसर्न' नहीं है।

विभाग ने इन मरीजों के संपर्क में आने वालों का भी पता लगाया। जिसमें कहा गया कि अब तक उनके किसी भी संपर्क में कोविड-19 के लक्षण नहीं पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने उन क्षेत्रों में भी गहन निगरानी की है जहां से मामले सामने आए हैं।

गुजरात में अब तक कोविड-19 8,24,683 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 8,14,265 मरीज ठीक हो गए हैं। राज्य में अभी 342 एक्टिव केस हैं। वहीं शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement