Advertisement

कश्मीर: आर्मी कैंप पर फिदायीन हमला, कैप्टन समेत 3 जवान शहीद

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना के एक शिविर पर आज हुए फिदायीन हमले में सेना का एक कैप्टन और दो सैनिक सैनिक शहीद हो गए।
कश्मीर: आर्मी कैंप पर फिदायीन हमला, कैप्टन समेत 3 जवान शहीद

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में भारी हथियारों से लैस तीन फिदायीन आतंकियों ने गुरुवार तड़के एक सैन्य शिविर पर हमला किया। सेना ने जवाबी कार्रवाई की और 35 मिनट तक चली भीषण मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। हमले में एक कैप्टन समेत तीन सैनिक भी शहीद हो गए। जिस शिविर पर आतंकी हमला हुआ वह नियंत्रण रेखा से करीब 10 किलोमीटर दूर है।

मुठभेड़ के तुरंत बाद, भीड़ ने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया। जिसके कारण दोनों पक्षों में झड़प हुई। इसमें 75 वर्षीय बुजुर्ग की गोली लगने से मौत हो गई। सेना के अधिकारियों ने बताया कि काले रंग का पठानी सूट और लड़ाकू जैकेट पहने तीन आतंकवादी सुबह करीब चार बजे कुपवाड़ा के पंजगाम स्थित सैन्य शिविर की तोपखाना इकाई में पीछे की ओर से घुसे और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

आतंकवादी पहाड़ी क्षेत्र में 400 से 800 मीटर के दायरे में स्थित शिविर के दूसरे सुरक्षा घेरे को पार करने में सफल रहे। अंधाधुंध गोलियां चलाते हुए आतंकवादी शिविर में अधिकारियों के आवास की ओर बढ़े, जहां करीब 1000 सैनिक रहते हैं। अधिकारियों ने कहा कि सैनिकों ने हमलावरों का मुकाबला किया और उन्हें शिविर के एक दरवाजे की ओर धकेल दिया। 

मुठभेड़ में कैप्टन आयुष यादव, सूबेदार भूप सिंह गुज्जर और नायक बी. वेंकट रमन्ना शहीद हुए हैं। पांच अन्य सैनिक घायल हुए हैं, जिन्हें श्रीनगर स्थित सेना के बेस अस्पताल ले जाया गया है।अधिकारियों ने बताया कि सेना की त्वरित कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए जबकि तीसरा आतंकवादी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा।

अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी को जन सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया। सूत्राेें ने बताया कि उनको आज सुबह उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। उन पर घाटी की महिलाओं को सुरक्षा बलों पर पथराव करने के लिए उकसाने और जनजीवन को प्रभावित करने का आरोप है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad