Advertisement

बिहार में पुलिस वाले को फ्री में नहीं दी सब्जी तो 14 साल के बच्चे को भेजा जेल, CM ने दिए जांच के आदेश

बिहार की राजधानी पटना में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जिसमें पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है।...
बिहार में पुलिस वाले को फ्री में नहीं दी सब्जी तो 14 साल के बच्चे को भेजा जेल, CM ने दिए जांच के आदेश

बिहार की राजधानी पटना में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जिसमें पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। राज्य की पुलिस ने एक सब्जी विक्रेता के बच्चे को केवल इसलिए जेल में डाल दिया क्योंकि उसने मुफ्त में सब्जी देने से इनकार कर दिया था।  

सीएम नीतीश ने दिए जांच के आदेश

राज्य का ये मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना जोन के आईजी को जांच का आदेश देते हुए दो दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। घटना राज्य के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र स्थित चित्रगुप्त नगर की है, जहां एक सब्जी विक्रेता के 14 वर्षीय बेटे पंकज को पुलिस ने मुफ्त में सब्जी नहीं दिए जाने के कारण मोटरसाइकिल लूट के आरोप में जेल भेज दिया।

एसएसपी ने दिया ये बयान

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनु महाराज ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया, ‘यह जांच का मामला है। हमें ऐसी किसी भी घटना की कोई जानकारी नहीं है। इसलिए हमें उनके परिवार से बात करनी होगी। अगर इस मामले में कोई गलत पाया जाता है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी’।

नाबालिग के पिता ने कहा- चोरी के झूठे आरोपों में पुलिस ने बेटे को भेजा जेल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाबालिग के पिता का कहना है कि पुलिस वाले जब भी पेट्रोलिंग पर आते थे तो फ्री सब्जी ले जाते थे और एक दिन जब उन्होंने मुफ्त में सब्जी नहीं दी तो पुलिस वालों ने धमकी देते हुए कहा कि वे उसे देख लेंगे। बाद में पुलिस ने सब्जी विक्रेता के बेटे पंकज को बाइक चोरी के झूठे आरोप में जेल भेज दिया।

मामला मीडिया में आने के बाद पटना जोन के आईजी ने मामले को गंभीर बताते हुए कहा कि जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आदेश में कहा गया है कि जांच प्रतिवेदन के आधार पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

 

 

  

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement