Advertisement

मुजफ्फरपुर हादसा: नौ बच्चों की मौत के जिम्मेदार नेता को भाजपा ने किया निलंबित

मुजफ्फरपुर में नौ बच्चों की मौत के मामले में भाजपा नेता मनोज बैठा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह...
मुजफ्फरपुर हादसा: नौ बच्चों की मौत के जिम्मेदार नेता को भाजपा ने किया निलंबित

मुजफ्फरपुर में नौ बच्चों की मौत के मामले में भाजपा नेता मनोज बैठा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि 24 फरवरी को हुई इस दुर्घटना का आरोप मनोज बैठा पर लगा है। उनके खिलाफ रविवार को गैर इरादतन हत्या की धारा में प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है।

भाजपा नेता ने शनिवार को मुजफ्फरपुर के बाहरी इलाके में एक सरकारी स्कूल की इमारत के बाहर लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए बड़े हादसे को अंजाम दिया। इसमें कम से कम नौ बच्चों की मौत हो गई और लगभग 20 लोग घायल हो गए।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, भाजपा के बिहार इकाई के उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने कहा, "सीतामढ़ी के एक जिला स्तर के कार्यकर्ता मनोज बैठा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छः वर्षों के लिए निलंबित कर दिया गया है।"

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि पुलिस को उनके राजनीतिक जुड़ाव के बावजूद बैठा के खिलाफ "कठोर कार्रवाई" करने का निर्देश दिया गया है।

इधर विपक्षी दल आरजेडी ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाया है कि वह बैठा को बचाने की कोशिश कर रही है और आरोप लगाया है कि भाजपा कार्यकर्ता नशे हालत में गाड़ी चला रहा था जबकि राज्य में शराब की बिक्री और उपभोग प्रतिबंधित है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad