Advertisement

इतने बड़े देश में बहुत सारे हादसे हुए, ये कोई पहली बार नहीं हुआ: अमित शाह

गोरखपुर घटना पर भाजपा अध्यक्ष का बयान आया है। इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को ''भव्य'' तरीके से मनाया जाए।
इतने बड़े देश में बहुत सारे हादसे हुए, ये कोई पहली बार नहीं हुआ: अमित शाह

ऐसे समय में जब गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 70 से ज्यादा बच्चों की मौत के बाद राज्य की भाजपा सरकार घिरी हुई है, ऐसे में इस घटना पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का बयान आया है और उन्हें लगता है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस के आरोपों पर कहा कि उनका काम बस इस्तीफा मांगना है। एएनआई के मुताबिक, अमित शाह ने कहा ''इतने बड़े देश में बहुत सारे हादसे हुए, पहली बार ऐसा हादसा नहीं हुआ है, कांग्रेस के कार्यकाल में भी हुए।'' वहीं उन्होंने कहा कि योगी जी ने तय समय में जांच के आदेश दिए हैं। वहां जो भी हुआ है वह एक गलती है।


इस हादसे पर पीएम मोदी के ट्वीट ना करने पर अमित शाह ने कहा कि जहां तक ट्वीट का सवाल है अभी इस पर जांच चल रही है, पीएम ने दुख व्यक्त किया है। ट्वीट सिर्फ एक माध्यम नहीं है।

वहीं हादसे के बाद योगी आदित्यनाथ का भी बयान आया है कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को ''भव्य'' तरीके से मनाया जाए। इस पर अमित शाह ने कहा कि देखिए बच्चे मरे हैं, इसका दुख है लेकिन कृष्ण जन्माष्टमी अपनी जगह है और 15 अगस्त भी मनाया जाएगा। ये कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं है।

गोरखपुर की घटना पर पीएम के ऑफिस की ओर से ट्वीट किया गया था। जिसमें कहा गया था कि पीएम इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं लेकिन इतने बड़े मुद्दे पर मोदी के खुद के अकाउंट से कोई ट्वीट नहीं किया गया था। इसको लेकर लोग मोदी पर निशाना भी साध रहे हैं कि हर छोटे-बड़े मुद्दे पर ट्वीट करने वाले प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर खामोश क्यों हैं?

अमित शाह और योगी के बयानों को लेकर उनकी आलोचना भी शुरु हो गई है। कहा जा रहा है इन बयानों से इनकी असंवेदनशीलता झलकती है।

वहीं गोरखपुर में हुई बच्चों की मौत के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेने से मना कर दिया है। सोमवार को कोर्ट ने कहा कि इस मुद्दे पर कोई भी याचिकाकर्ता हाई कोर्ट जा सकता है। कोर्ट ने कहा कि इस घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री खुद नजर बनाए हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad