Advertisement

छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार अंगद का पैर, कोई उखाड़ नहीं सकता: अमित शाह

छत्तीसगढ़ में 'अटल विकास यात्रा' की शुरुआत करते हुए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की...
छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार अंगद का पैर, कोई उखाड़ नहीं सकता: अमित शाह

छत्तीसगढ़ में 'अटल विकास यात्रा' की शुरुआत करते हुए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की रमन सिंह सरकार को अंगद का पैर करार दिया जिसे कोई उखाड़ नहीं सकता। बाद में इस यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

'अटल विकास यात्रा' का शुभारंभ करते हुए शाह ने कहा, 'छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार अंगद का पैर है जिसे कोई उखाड़ नहीं सकता।' छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार की 'अटल विकास यात्रा' बुधवार से शुरू हो गई।

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने पूरे एक महीने चलने वाली इस यात्रा को राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ विकासखंड से हरी झंडी दिखाई. बीजेपी अध्यक्ष राजधानी रायपुर पहुंचे। बीजेपी के संपर्क फॉर समर्थन कार्यक्रम के तहत उन्होंने सतनामी समाज के गुरु प्रकाश गुरु साहेब से मुलाकात की।

अटल विकास यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने  कहा कि इस यात्रा का प्रमुख लक्ष्य राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच लेकर जाना और नवा छत्तीसगढ़ 2025 के परिदृश्य में जनता के विचारों को शामिल करना है। इसके साथ ही प्रदेश के कोने-कोने तक जाकर सरकार के काम-काज का लेखा-जोखा जनता के सामने रखना।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2022 तक सभी छत्तीसगढ़ वासियों का स्वयं का मकान होगा और प्रत्येक नागरिक को गुणवत्तापूर्ण तथा किफायती स्वास्थ्य देख-भाल का अधिकार भी होगा। किसानों की आमदनी दोगुनी कर उन्हें सशक्त बनाया जाएगा और खेती में आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल कृषि उत्पादन को बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि अटल दृष्टिपत्र के अनुसार, वर्ष 2025 तक छत्तीसगढ़ शत-प्रतिशत साक्षर हो जाएगा और शत-प्रतिशत बच्चे स्कूलों में दाखिला लेंगे। इसके साथ ही अपने रजत जयंती वर्ष के आने तक छत्तीसगढ़ शिक्षा गुणवत्ता के मामले में भी देश के पांच शीर्षस्थ राज्यों की श्रेणी में आ जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल दृष्टिपत्र  के संकल्पों के अनुसार, वर्ष 2025 तक छत्तीसगढ़ में 15 प्रतिशत से भी कम लोग गरीबी रेखा से नीचे होंगे और वर्ष 2030 तक गरीबी का उन्मूलन भी कर दिया जाएगा। सभी नागरिकों के लिए शुद्ध पेयजल, टेलीफोन संपर्क, बेहतर स्वच्छता की सुविधा मिलने लगेगी. कचरा निपटान की भी बेहतर व्यवस्था होगी और प्रदेश के शत-प्रतिशत आंगनबाड़ी केंद्रों और स्कूलों को शुद्ध पेयजल मिलने लगेगा।

विकास यात्रा के द्वितीय चरण को रमन सरकार ने 'अटल विकास यात्रा' नाम दिया है। यह यात्रा 5 सितंबर से शुरू होकर 5 अक्टूबर तक चलेगी। चर्चा यह भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक महीने के अंदर छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad