Advertisement

अमित शाह की घोषणा, तेलंगाना की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा

अपने एक दिवसीय दौरे पर तेलंगाना पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की...
अमित शाह की घोषणा, तेलंगाना की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा

अपने एक दिवसीय दौरे पर तेलंगाना पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने यह दावा भी किया कि राज्य में भाजपा एक मजबूत और निर्णायक शक्ति बनकर उभरेगी। उन्होंने यह बात हैदराबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही। उन्होंने कहा कि भाजपा हर सीट पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी। अमित शाह ने कहा कि यहां जिस तरह राज्य में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) ने सरकार चलाई है, उसको देखते हुए मैं कह सकता हूँ की ये सरकार दोबारा सत्ता में नहीं आएगी।

शाह के निशाने पर केसी राव

इस दौरान अमित शाह ने 'एक देश एक चुनाव' को लेकर के चंद्रशेखर राव को निशाने पर लिया। अमित शाह ने एक रैली के दौरान कहा कि तेलंगाना पर समय पूर्व चुनाव थोपा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में वन नेशन वन इलेक्शन का विचार रखा था। चंद्रशेखर राव ने इस विचार का समर्थन किया था। लेकिन चंद्रशेखर राव ने तय चुनाव से नौ महीने पहले विधानसभा भंग करके राज्य को दो-दो चुनाव का खर्च उठाने पर मज़बूर किया है। उन्होंने ऐसा केवल अपने राजनीतिक स्वार्थ को पूरा करने के लिए किया है।

'कोई घुसपैठिया देश में नहीं रहेगा'

एनआरसी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हमने असम से घुसपैठियों को हटाने का प्रयास किया। हमारे एनआरसी के कदम का हर मुख्य पार्टियों ने विरोध किया। हम सुनिश्चित करेंगे कि कोई घुसपैठिया देश में ना रहे।

आरक्षण के मुद्दे पर विपक्षी दलों को घेरा

आरक्षण के मुद्दे पर विपक्षी दलों को घेरते हुए शाह ने कहा कि राज्य में अल्पसंख्यक वर्ग के लिए 12 प्रतिशत आरक्षण की केंद्र सरकार से मांग करना, केवल वोट बैंक की राजनीति है। टीआरएस को भी अच्छी तरह पता है कि भारत के संविधान में धर्म आधारित आरक्षण की व्यवस्था नहीं है।

परिवार को आगे बढ़ाना चाहती है कांग्रेस

उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने तेलुगू के गौरव पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और अंजैया के साथ कितना ख़राब बर्ताव किया था। इस बात को कौन भूल सकता है। कांग्रेस के केवल परिवार को बढ़ाना जानती है।

विकास की योजना अधूरी

उन्होंने कहा कि तेलंगाना में विकास की कोई भी योजना पूरी नहीं हुई। राज्य में विकास के केवल वादे किए गए। शिक्षकों और प्रोफेसर की भर्ती रुकी पड़ी है। तेलंगाना में करीब 4000 किसानों ने आत्महत्या की है। तेलंगाना की जनता और युवा सरकार से वादों पर जवाब मांग रही हैं। के चंद्रशेखर राव द्वारा केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना को तेलंगाना में लागू नहीं करने को लेकर अमित शाह ने इसे राज्य के गरीब लोगों को उनके हक़ से दूर करने का आरोप लगाया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमित शाह ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई।

6 सितंबर को तेलंगाना विधानसभा हुई भंग

इस महीने की 6 तारीख को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की सिफारिश पर राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन ने विधानसभा को भंग कर दी थी। तेलंगाना में विधानसभा के चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ होने थे।

आगामी चुनाव के मद्देनजर शाह का तेलंगाना दौरा काफी अहम माना जा रहा है। शाह तेलंगाना विधानसभा चुनाव का बिगुल बजाने तेलंगाना दौरे पर आए हैं। इस अवसर पर वे पार्टी के नेताओं को दिशा-निर्देश भी देंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad