Home » देश » राज्य » दिवाली: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भाजपा सांसद ने कहा, 'हिंदू परंपरा में दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं'

दिवाली: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भाजपा सांसद ने कहा, 'हिंदू परंपरा में दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं'

OCT 23 , 2018

सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिवाली पर पटाखे जलाने को लेकर दिए गए आदेश का मध्य प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद चिंतामणि मालवीय ने विरोध किया है। उन्होंने ऐलान किया है कि वे सुप्रीम कोर्ट के आदेश को नहीं मानेंगे। चिंतामणि ने ट्वीट कर लिखा कि उन्हें हिंदू परंपरा में किसी की दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं है और इसके लिए वह किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं।

8 से 10 बजे तक ही जला सकते हैं पटाखे: सुप्रीम कोर्ट

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में सोमवार को ही फैसला दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पटाखे रात 8 से 10 बजे तक ही जलाए जा सकते हैं। फैसला आने के बाद उज्जैन से बीजेपी सांसद चिंतामणि मालवीय ने एक बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है, 'मैं अपनी दिवाली अपने परंपरागत तरीके से ही मनाऊंगा। रात को लक्ष्मी पूजन करके 10 बजे के बाद ही पटाखे चलाऊंगा। हमारी हिंदू परंपरा में मैं किसी की दखलंदाजी हरगिज बर्दाश्त नहीं कर सकता।'

जेल जाने को भी तैयार हूं: मालवीय

उन्होंने कहा कि अपनी धार्मिक परंपराओं के लिए यदि मुझे जेल भी जाना पड़े तो खुशी से जाऊंगा। मालवीय पहले भी विवादास्पद बयान देते रहे हैं लेकिन इस बार उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को सीधी चुनौती दी है। उनके इस बयान पर पार्टी ने मौन साध लिया है। कोई भी नेता कुछ बोलने को तैयार नहीं है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.