Advertisement

मध्य प्रदेश में सीएम कमलनाथ का 'खून बहाने' की धमकी देने वाला बीजेपी विधायक गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में भाजपा नेता और पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह को उनका वह बयान भारी पड़ गया जिसमें...
मध्य प्रदेश में सीएम कमलनाथ का 'खून बहाने' की धमकी देने वाला बीजेपी विधायक गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में भाजपा नेता और पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह को उनका वह बयान भारी पड़ गया जिसमें उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंह  का खून बहाने की बात कही थी। इस बयान के बाद बीजेपी नेता को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, इसके कुछ ही देर बाद उन्हें जमानत मिल गई।

दरअसल, पूर्व विधायक ने राज्य में एक प्रदर्शन के दौरान सीएम कमलनाथ पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि 'सड़कों पर खून बहेगा और वह खून कमलनाथ का होगा।' बता दें कि पूर्व विधायक बिजली-पानी के मुद्दे पर कमलनाथ सरकार के खिलाफ भोपाल में प्रदर्शन कर रहे थे।

मंच से प्रशासन को खुली धमकी देते नजर आए बीजेपी विधायक

प्रदेश में बिजली कटौती और पानी के मुद्दे पर बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने भोपाल में प्रदर्शन आयोजित किया था। इस अवसर पर प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सिंह शासन-प्रशासन को खुली धमकी देते नजर आए। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर आपके पास कोई बिजली का बिल मांगने आता है तो हम उसके हाथ तोड़ देंगे। वहीं पूर्व विधायक के संबोधन के दौरान उत्साहित कार्यकर्ता जब 'खून बहेगा सड़कों पर' का नारा लगाते हैं तो सुरेंद्रनाथ कहते हैं कि 'वह खून कमलनाथ का होगा।'

सुरेन्द्रनाथ सिंह के खिलाफ दर्ज किया गया मामला

 

टीटी नगर इलाके के नगर पुलिस अधीक्षक उमेश तिवारी ने कहा कि सुरेन्द्रनाथ सिंह के खिलाफ बिना अनुमति के शहर के रोशनपुरा इलाके में प्रदर्श करने पर भादंवि की धारा 188 एवं 143 के तहत गुरुवार रात को टीटी नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा, विवादित भाषण की सीडी हमने जब्त कर ली है

 

तिवारी ने बताया कि आज कांग्रेस नेताओं ने इस मामले में थाने में एक ज्ञापन देकर आरोप लगाया है कि सुरेन्द्रनाथ ने कमलनाथ को अपशब्द कहे हैं और उनको धमकी दी है। उन्होंने उसके खिलाफ धारा 120, 109 एवं 509 सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करने की मांग की है। साथ ही, उन्होंने कहा कि सुरेन्द्रनाथ के कल के विवादित भाषण की सीडी हमने जब्त कर ली है। जांच में जो भी होगा, देखा जाएगा।

सरकारी कर्मचारी को भी दी थी धमकी

इससे पहले भी सिंह के खिलाफ सरकारी कर्मचारी को धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई थी। इसे लेकर एक ऑडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। ऑडियो में सिंह नगर निगम के कर्मचारी को धमकाते हुए कहते हैं कि अगर उन्हें अतिक्रमण हटाने वाली गाड़ियां दिखेंगी तो वह उन्हें तोड़ देंगे।

इससे पहले मीडिया में छाया रहा कैलाश विजयवर्गीय के बेटे का बैटकांड

गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय के सरकारी कर्मचारी को बैट से पीटने का मामला काफी चर्चित हुआ था। मामले में बीजेपी नेता को जेल भी जाना पड़ा था। इस घटना के बाद यह दूसरा मौका है जब किसी बीजेपी नेता को धमकाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement