Advertisement

गोरखपुर: सपा का उम्मीदवार घोषित, अखिलेश बोले- भाजपा चाय पकौड़े में उलझा रही

उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी तेज हो गई है।...
गोरखपुर: सपा का उम्मीदवार घोषित, अखिलेश बोले- भाजपा चाय पकौड़े में उलझा रही

उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, 'केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकारें विकास के मुद्दों पर चर्चा नहीं चाहतीं बल्कि ये जनता का ध्यान चाय-पकौड़े में उलझाकर रखना चाहती हैं। गोरखपुर के लोगों से अपील है कि आगामी लोक सभा उपचुनाव में देश को एक मजबूत संदेश दें।'


आपको बता दें कि गोरखपुर उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है, इस सीट पर सपा ने इंजीनियर प्रवीण निषाण को उम्मीदवार घोषित किया है। प्रवीण निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे हैं। साथ ही सपा को इस उपचुनाव में पीस पार्टी ने भी अपना समर्थन दिया है।

आपको बता दें कि गोरखपुर में लोकसभा सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सांसद थे, लेकिन उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद यह सीट खाली हो गई थी, जिसकी वजह से यहां उपुचनाव कराया जा रहा है। कांग्रेस ने भी इस सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। कांग्रेस ने इस सीट पर सुरहिता चटर्जी करीम को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं फूलपुर से मनीष मिश्रा कोक टिकट दिया गया है। फूलपुर की सीट उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad