Advertisement

पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा के बीच आज राज्य का दौरा करेगा BJP प्रतिनिधिमंडल

पश्चिम बंगाल के उत्तर परगना के भाटपारा शहर में स्थिति अब भी तनावपूर्ण बनी हुई है। भारतीय जनता...
पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा के बीच आज राज्य का दौरा करेगा BJP प्रतिनिधिमंडल

पश्चिम बंगाल के उत्तर परगना के भाटपारा शहर में स्थिति अब भी तनावपूर्ण बनी हुई है। भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) लगातार भाटपारा हिंसा पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को घेरने में जुटी है। भाटपारा हिंसा के विरोध में कोलकाता में तीन सांसदों का दल शनिवार को पहुंचेगा और हिंसा के खिलाफ विरोध जताएगा। सांसद एसएस अहलूवालिया के नेतृत्व में एक टीम शनिवार को कोलकाता पहुंच रही है। टीम में उनके अलावा सांसद सत्यपाल सिंह और बी डी राम होंगे। सांसद टीएमसी सरकार के खिलाफ मार्च भी करेंगे।

गुरुवार को झड़प के दौरान दो की हुई थी मौत

गुरुवार को भाटपारा के नए पुलिस स्टेशन के पास तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) और बीजेपी समर्थकों में हिंसक झड़पें हुई थीं। इस दौरान दोनों पक्षों में कथित तौर पर न केवल बमबाजी बल्कि गोलियां भी चलाई गई थीं। इस हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत हो गई थी।

बीजेपी ने किया विरोध प्रदर्शन

भाटपारा हिंसा के खिलाफ कोलकाता की सड़कों पर इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी ने विरोध प्रदर्शन भी किया था। इस दौरान बीजेपी समर्थकों ने न केवल पश्चिम बंगाल को बचाने की गुहार लगाई बल्कि ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए। उत्तर 24 परगना के प्रभावित इलाकों में तनाव को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई थी। इसके बावजूद बीजेपी ने विरोध मार्च निकाला।

सीसीटीवी फुटेज से छेड़छाड़

वहीं भाटपारा हिंसा के बाद चौंकाने वाले सीसीटीवी फुजेट आए हैं। बताया जा रहा है कि इन फुटेज में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि हिंसा फैलाने वालों ने अपना गुनाह छिपाने के लिए इस इलाके के सीसीटीवी कैमरों में तोड़-फोड़ की थी।

चुनाव के दौरान से ही बंगाल में लगातार आ रही हैं झड़प की घटनाएं

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव 2019 से ही हिंसक झड़पों की घटनाएं सामने आ रही हैं। टीएमसी और बीजेपी एक-दूसरे के खिलाफ हिंसा भड़काने के आरोप लगा रहे हैं। ममता बनर्जी आरोप लगाती रही हैं कि बीजेपी हिंसा भड़का रही है। वहीं, बीजेपी दावा कर रही है कि टीएमसी कैडर लगातार बीजेपी समर्थकों को निशाना बना रहा है।

सांसद भी होंगे शामिल

इसी आरोप प्रत्यारोप के बीच सांसद एसएस अहलूवालिया के नेतृत्व में एक टीम शनिवार को कोलकाता पहुंच रही है। टीम में उनके अलावा सांसद सत्यपाल सिंह और बी डी राम होंगे। बंगाल में उत्तर 24 परगना के भाटपारा की हिंसा का मामला गंभीर होता जा रहा है। भाटपारा की हिंसा में 2 स्थानीय लोगों की मौत के बाद उनकी शव यात्रा के साथ स्थानीय बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने एक मार्च निकाला। भाटपारा में धारा 144 लागू है, इसके बावजूद ये मार्च निकाला गया। इस मार्च के दौरान पुलिस पर पथराव भी हुआ

16 लोगों को किया गया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन इन्हें गुरुवार को हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार नहीं किया गया है। कांकीनाडा में निषेधाज्ञा लागू होने और अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती के बीच शुक्रवार को कुछ बदमाशों बम फेंक दिया था।

क्रूड बम का हुआ इस्तेमाल

प्रत्यक्षदर्शियों ने बाइक सवार दो बदमाशों को क्रूड बम फेंककर भागते हुए देखा। तनाव के कारण इलाके की दुकानें बंद रहीं। लोगों ने शिकायत की कि सरकार के हस्तक्षेप के बावजूद बीती रात पुलिस द्वारा निगरानी नहीं रखी गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad