Advertisement

बिप्लब देब बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, पीएम बोले- राज्य की हर समस्या का समाधान निकालेंगे

शुक्रवार को बिप्लब देब ने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ले ली है। पूर्वोत्तर के इस राज्य...
बिप्लब देब बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, पीएम बोले- राज्य की हर समस्या का समाधान निकालेंगे

शुक्रवार को बिप्लब देब ने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ले ली है। पूर्वोत्तर के इस राज्य में यह पहली बीजेपी सरकार होगी। 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में बीजेपी और आइपीएफटी को 43 सीटों पर सफलता मिली है। इस राज्य में 25 वर्षो से माकपा नीत वाम मोर्चा की सरकार थी।

शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे।

सबका साथ सबका विकास हमारा मंत्र है: PM

इस दौरान पर प्रधानमंत्री मोदी ने स्थानीय भाषा में अपना संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा का चुनाव लंबे वक्त तक सबको याद रहेगा। त्रिपुरा के लोगों ने इतिहास रचा है। विकास की नई उमंग और उत्साह पैदा हुआ है। पीएम ने कहा त्रिपुरा के लिए सबको मिलकर काम करना होगा। त्रिपुरा में विपक्ष के पास लंबा अनुभव है, लेकिन हमारी टीम नई है। आज त्रिपुरा में फिर से दिवाली आई है। पीएम ने इस मौके पर चुने गए सभी प्रतिनिधियों को शुभकामनाएं भी दी। पीएम ने कहा, 'सबका साथ सबका विकास हमारा मंत्र है। त्रिपुरा की हर समस्या का समाधान निकालेंगे।' 

बीजेपी के प्रवक्ता मृणाल कांती देब ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, पूर्वोत्तर क्षेत्र में भाजपा शासित तीन राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा, 'बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और बीजेपी के संसदीय बोर्ड के सदस्यों को शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया गया है। लंबे समय से आरएसएस के स्वयंसेवक देब राज्य में बीजेपी की जीत के सूत्रधार बने।

गौरतलब है कि 48 वर्षीय देब ने छह मार्च को राज्यपाल तथागत राय के पास सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इसके बाद राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। विधानसभा चुनाव में बीजेपी और आइपीएफटी को 35 और आठ सीटों पर सफलता मिली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से लंबे समय से जुड़े रहे देब ने बीजेपी को सफलता दिलाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad