Advertisement

बिहार में मॉब लिंचिंग: मवेशी चोरी के आरोप में तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या

बिहार में एक बार फिर मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है। यहां छपरा में पशु चोरी के शक में भीड़ द्वारा तीन...
बिहार में मॉब लिंचिंग: मवेशी चोरी के आरोप में तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या

बिहार में एक बार फिर मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है। यहां छपरा में पशु चोरी के शक में भीड़ द्वारा तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक, छपरा के बनियापुर में शुक्रवार सुबह ग्रामीणों ने चार लोगों को पशु चोरी के शक में पकड़ लिया। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीण बिना पुलिस को सूचना दिए खुद इन पर टूट पड़े। बताया जा रहा है कि बेरहमी से पिटाई के कारण दो की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना पर बनियापुर पुलिस, जलालपुर थाना पुलिस, इसुआपुर थाना पुलिस के साथ सदर डीएसपी ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है।

वहीं, इस दौरान एक शख्स बुरी तरह घायल हो गया। बिहार पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।  पीड़ित का इलाज नियापुर रेफरल स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। इस घटना के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है और गांव वालों से पूछताछ जारी है।

पुलिस का दावा, होगी कड़ी कार्रवाई

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्रामीणों ने कहा है कि ये चारों शख्स किसी के घर में पशु चुराने के लिए घुसे थे, जब इन्हें पकड़ा गया। इसके बाद सभी ने मिलकर इनकी पिटाई कर दी। इसमें दो शख्स को काफी चोटें आईं और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक अन्य ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने दावा किया है कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

 

इससे पहले ये मामला आया था सामने

 

इससे पहले 18 जुलाई यानी गुरुवार को मध्य प्रदेश के नीमच जिले में भीड़ का हिंसक रूप देखने को मिला था। यहां बकरा चोरी करने के आरोप में भीड़ ने तीन युवकों की जमकर पिटाई कर दी और उनकी मोटर साइकिल को आग के हवाले कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने चोरी करने वाले तीनों आरोपियों और मारपीट करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सिटी कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक मंदिर में बुधवार को बकरा बंधा हुआ था। यहां से मोटर साइकिल सवार युवक जो बकरा खरीदी-बिक्री का काम करते हैं, वे उस बकरे को मोटर साइकिल पर रखकर ले जाने लगे। इसे देखकर लोग भड़क उठे और उन्होंने तीनों की जमकर पिटाई कर दी साथ ही उनकी मोटर साइकिल को भी आग के हवाले कर दिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement