Advertisement

बिहार के समस्तीपुर में क्षतिग्रस्त मस्जिद और मदरसे को ठीक करवाएगी नीतीश सरकार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने समस्तीपुर में हुई हिंसा के दौरान क्षतिग्रस्त हुई मस्जिद और मदरसे की...
बिहार के समस्तीपुर में क्षतिग्रस्त मस्जिद और मदरसे को ठीक करवाएगी नीतीश सरकार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने समस्तीपुर में हुई हिंसा के दौरान क्षतिग्रस्त हुई मस्जिद और मदरसे की मरम्मत के लिए 2 लाख रुपये से अधिक का फंड जारी किया है। इसके साथ ही नीतीश सरकार की तरफ से नवादा और औरंगाबाद जिले के हिंसा पीड़ित लोगों के लिए भी फंड मुहैया करवाया गया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रामनवमी जुलूस के दौरान बिहार के समस्तीपुर में हुई सांप्रदायिक हिंसा के दौरान क्षतिग्रस्त हुए मस्जिद और मदरसे की मरम्मत करवाने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने फंड की मंजूरी दी है।

 


इसके अलावा सरकार ने नवादा और औरंगाबाद में हुई हिंसा से पीड़ित लोगों के मुआवजे के लिए भी राशि आवंटित की है। राज्य सरकार के गृह मंत्रालय ने गुदरी मस्जिद और जिया-उल-उलूम मदरसा को ठीक कराने के लिए बुधवार को दो लाख 13 हजार 700 रुपये की मंजूरी दी है।

गौरतलब है कि हनुमान जयंती से ठीक पहले बिहार के नवादा में बंजरंगबली की मूर्ति क्षतिग्रस्त करने के बाद हिंसा भड़क उठी थी। इससे पहले भागलपुर, मुंगेर, समस्तीपुर, नवादा और औरंगाबाद में भी माहौल बिगड़ा था। नीतीश सरकार ने इनमें से तीन जिलों के हिंसा प्रभावित लोगों के लिए मुआवजा जारी किया है, जिसके बाद सियासत तेज हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad